Friday , May 10 2024

राजनीति बंद करो, केंद्र ने दिल्ली को टीके मुहैया कराए, भविष्य में भी देंगे: जावड़ेकर ने केजरीवाल पर निशाना साधा

[ad_1]



प्रज्ञा कौशिका |
अपडेट किया गया:
22 मई, 2021 16:54 प्रथम

नया दिल्ली [India]22 मई (एएनआई): हिटिंग आउट अरविंद केजरीवाल कोविड -19 पर उनकी टिप्पणी के लिए टीकाएस, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर शनिवार को कहा दिल्ली मुख्यमंत्री को इस मुद्दे पर बहाने बनाना और राजनीति करना बंद करना चाहिए।
एएनआई से बात करते हुए जावड़ेकर ने कहा, “मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नाम पर राजनीति करता है दिल्ली हर दिन। अब उन्होंने मांग की है टीकाकेंद्र की ओर से एस दिल्ली. कल उन्होंने कहा कि 50 लाख टीका अब तक खुराक दी जा चुकी है। ये किसने दिए टीकाएस करने के लिए दिल्ली? केंद्र ने अब तक प्रशासित 20 करोड़ खुराक उपलब्ध करा दी है दिल्ली
उन्होंने आगे कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने दिसंबर 2021 से पहले वयस्कों को कैसे टीका लगाया जाएगा, इसका खाका दिया है।
केजरीवाल ने पहले ऑक्सीजन की कमी की शिकायत की। फिर उन्होंने कहा दिल्ली अतिरिक्त ऑक्सीजन है। का समान वितरण होता है टीकाएस देश भर में. भविष्य में केंद्र इन्हें बनाएगा टीकाके लिए उपलब्ध है दिल्ली. मैं केजरीवाल से कहना चाहता हूं कि उन्हें बहाना बनाना बंद करना चाहिए।”
दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर इसकी जानकारी दी दिल्ली 80 लाख की आवश्यकता है कोविड-19 टीका तीन महीने में राष्ट्रीय राजधानी के लोगों को टीका लगाने के लिए प्रति माह खुराक।
मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में उल्लेख किया है कि राष्ट्रीय राजधानी को केवल 16 लाख खुराकें मिलीं कोविड-19 टीका मई में।
केजरीवाल ने अपने पत्र में कहा, “इस गति से वयस्क आबादी को टीका लगाने में 30 महीने लगेंगे।”
दिल्ली मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार से 18-44 आयु वर्ग के लिए कोविड-19 टीकाकरण रोक दिया जाएगा। टीका श्रेणी के लिए स्टॉक का उपभोग किया गया है।
केजरीवाल ने एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए यह बात कही दिल्ली भीषण दौर से गुजर रहा है टीका कमी और आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने कमी की है टीका राष्ट्रीय राजधानी का कोटा। (एएनआई)



[ad_2]
Source link

About newsfortunes

Check Also

विश्व ट्रायथलॉन चैम्पियनशिप: बेथ पॉटर और एलेक्स यी ने रजत और कांस्य जीता

बेथ पॉटर अब विश्व ट्रायथलॉन चैम्पियनशिप एलीट महिला रैंकिंग में शीर्ष पर है, जबकि एलेक्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *