Wednesday , May 8 2024

सीमा गश्ती अधिकारी की पुनर्नियुक्ति के बाद हाउस जीओपी समितियाँ प्रतिशोध के दावों की जाँच करती हैं

रिपब्लिकन बहुमत वाला हाउस हाउस ओवरसाइट और होमलैंड सिक्योरिटी समितियां व्हिसलब्लोअर के दावों की जांच कर रही हैं कि सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा (सीबीपी) ने दो समितियों की गवाही देने के बाद एक शीर्ष सीमा गश्ती अधिकारी के खिलाफ जवाबी कार्रवाई की हो सकती है – एक दावा जिसे एजेंसी ने “स्पष्ट रूप से गलत” कहा है।

“हम गहरी चिंता के साथ लिखते हैं कि अमेरिकी सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा (सीबीपी) के अधिकारियों ने कांग्रेस की जांच में एक गवाह के खिलाफ जवाबी कार्रवाई की हो सकती है,” ओवरसाइट कमेटी के अध्यक्ष जेम्स कॉमर, आर-क्यू और होमलैंड सिक्योरिटी कमेटी के अध्यक्ष मार्क ग्रीन, आर-टेन, ने कार्यवाहक सीबीपी आयुक्त ट्रॉय मिलर को लिखे एक पत्र में कहा।

कानून बनाने वालों का कहना है उन्हें एल सेंट्रो बॉर्डर पेट्रोल सेक्टर प्रमुख ग्रेगरी बोविनो के संबंध में एक आरोप मिला है। व्हिसलब्लोअर का दावा है कि बोविनो ने 12 जुलाई को समिति के साथ एक लिखित साक्षात्कार समाप्त करने के बाद, उन्हें “एल सेंट्रो सेक्टर पर उनकी कमान से मुक्त कर दिया गया और एक अस्पष्ट, अनिश्चित और अस्थायी मुख्यालय कार्यभार सौंपा गया।”

डुई के दौरान अवैध आप्रवासी द्वारा कथित तौर पर जान लेने के बाद कैलिफ़ोर्निया सीमा गश्ती प्रमुख ने ‘अभयारण्य’ कानून की आलोचना की

अमेरिकी प्रतिनिधि और समिति के अध्यक्ष जेम्स कॉमर, आर-क्यू, 19 जुलाई, 2023 को वाशिंगटन, डीसी में कैपिटल हिल पर बिडेंस की आपराधिक जांच के संबंध में निगरानी और जवाबदेही पर एक हाउस कमेटी की सुनवाई के दौरान बोलते हैं। (फोटो ब्रेंडन स्मियालोस्की/एएफपी द्वारा गेटी इमेजेज के माध्यम से)

कॉमर और ग्रीन ने पत्र में कहा, “व्हिसिलब्लोअर इंगित करता है कि यह पैटर्न उच्च-स्तरीय अधिकारियों द्वारा समस्याग्रस्त समझे जाने वाले कर्मचारियों से छुटकारा पाने के लिए एक सामान्य सीबीपी अभ्यास के अनुरूप है, जो उन कर्मचारियों को हताशा से बाहर निकलने, सेवानिवृत्त होने या इस्तीफा देने के लिए मजबूर करता है।” “कांग्रेस की जांच में चीफ बोविनो के सहयोग के साथ पुनर्नियुक्ति के संदिग्ध समय को देखते हुए, हम अमेरिकी सीमा गश्ती के भीतर चीफ बोविनो के रोजगार और असाइनमेंट की वर्तमान स्थिति के लिए सीबीपी खाते की मांग करते हैं, किसी भी पुनर्नियुक्ति के लिए प्रासंगिक दस्तावेज और संचार और किसी भी संबंधित रोजगार कार्रवाई के कारणों को प्रदान करते हैं, और इस मामले पर समिति को जानकारी देते हैं।”

व्हिसलब्लोअर के अनुसार, यह पहली बार नहीं था जब बोविनो ने अधिकारियों को परेशान किया। जनवरी में, कॉमर ने बोविनो को गवाही देने के लिए आमंत्रित किया, लेकिन उन्हें अनुमति नहीं दी गई। पत्र में कहा गया है कि व्हिसिलब्लोअर का दावा है कि उसने ऐसी गवाही दी जो सीबीपी अधिकारियों के लिए “असंतोषजनक” थी और जिसके लिए उसे नेतृत्व द्वारा मौखिक रूप से फटकार लगाई गई थी।

12 जुलाई के साक्षात्कार के बाद, कानूनविदों ने कहा कि बोविनो को एक वरिष्ठ सीमा गश्ती अधिकारी द्वारा तुरंत सूचित किया गया था “उन्हें तुरंत प्रभाव से एल सेंट्रो सेक्टर की कमान से मुक्त कर दिया गया था और उसके बाद अनिश्चितकालीन प्रकृति और समय के अस्थायी कर्तव्य असाइनमेंट के लिए वाशिंगटन, डीसी में सीबीपी मुख्यालय को रिपोर्ट करेंगे।”

कॉमर और ग्रीन ने लिखा, “व्हिसलब्लोअर ने उस अस्थायी असाइनमेंट को बिना किसी निश्चित मिशन, बिना किसी स्पष्ट उद्देश्य और पूरा होने की किसी समयसीमा के बिना बताया है।”

मिलर को लिखे अपने पत्र में, कॉमर और ग्रीन ने चेतावनी दी कि वे कांग्रेस के गवाहों के खिलाफ किसी भी प्रतिशोध को बर्दाश्त नहीं करेंगे।

बिडेन प्रशासन की शीर्षक 42 के बाद की रणनीति के आकार लेने के कारण जून में प्रवासियों की संख्या में तेजी से गिरावट आई

कॉमर और ग्रीन ने चेतावनी दी, “कांग्रेस की जांच में सहयोग करने वाले गवाहों के खिलाफ कोई भी प्रतिशोध बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, खासकर जब वह प्रतिशोध सरकारी अधिकारियों द्वारा किया गया हो। इसके अलावा, कांग्रेस की जांच में बाधा डालना एक अपराध है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।”

हालाँकि, सीबीपी ने इनकार किया व्हिसलब्लोअर की ओर से किए जा रहे जवाबी कार्रवाई के दावे.

फ्लोटिंग बॉर्डर बैरियर को लेकर DOJ टेक्सास पर मुकदमा करेगा; एबट का कहना है ‘कोर्ट में मिलते हैं’

चेयरमैन मार्क ग्रीन, आर-टेन, बुधवार, 14 जून, 2023 को हाउस होमलैंड सिक्योरिटी कमेटी की “एग्जामिन सेक्रेटरी मयोरकास डिरेलिशन ऑफ ड्यूटी” की सुनवाई से पहले एक संवाददाता सम्मेलन आयोजित करते हैं। (टॉम विलियम्स/सीक्यू-रोल कॉल, इंक. गेटी इमेजेज़ के माध्यम से, फ़ाइल)

सीबीपी के प्रवक्ता ने एक बयान में फॉक्स न्यूज डिजिटल को बताया, “यह आरोप बिल्कुल गलत है।” “यह अस्थायी कार्मिक असाइनमेंट किसी भी कांग्रेस की गवाही या उपस्थिति से पूरी तरह से असंबंधित है, और प्रमुख के लिखित साक्षात्कार से पहले प्रक्रिया में था।”

सीबीपी का कहना है कि वह एजेंसी को अपने मिशन का संचालन करने के लिए तैयार करने के लिए कर्मियों सहित आवश्यकताओं और संसाधनों का लगातार मूल्यांकन कर रहा है। इसके अतिरिक्त, अन्य सेक्टर प्रमुखों को भी अस्थायी रूप से वाशिंगटन में मुख्यालय सौंपा गया है, और यह चल रही परिचालन आवश्यकताओं का प्रतिबिंब है।

बोविनो की पुनर्नियुक्ति भी पूरे विश्व में नेतृत्व में एक बड़े बदलाव के बीच हुई होमलैंड सुरक्षा विभाग और सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा (सीबीपी) क्योंकि एजेंसियां ​​दक्षिणी सीमा पर चल रहे संकट से निपट रही हैं – और 11 मई को शीर्षक 42 सार्वजनिक स्वास्थ्य आदेश के अंत के साथ मेल खाने के लिए व्यापक बदलाव लागू किए हैं।

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

सीमा गश्ती प्रमुख राउल ऑर्टिज़ जून के अंत में सेवानिवृत्त हुए और उनकी जगह डेल रियो सेक्टर सीमा गश्ती प्रमुख जेसन ओवेन्स ने ले ली। एजेंसी ने यह भी घोषणा की कि कार्यवाहक उप सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा (सीबीपी) आयुक्त बेंजामिन “कैरी” हफमैन सेवानिवृत्त होंगे और उनकी जगह फील्ड ऑपरेशंस कार्यालय के कार्यकारी सहायक आयुक्त पीट फ्लोर्स को नियुक्त किया जाएगा। इस बीच, युमा और सैन डिएगो सेक्टर में भी नए मुख्य गश्ती एजेंट देखे गए हैं। एजेंसी ने इस बात पर भी प्रकाश डाला है कि बोविनो को पहले 2021 में सीबीपी मुख्यालय में विस्तृत किया गया था।

सीबीपी से परे, कार्यवाहक आव्रजन और सीमा शुल्क प्रवर्तन (आईसीई) निदेशक ताए जॉनसन सेवानिवृत्त हो गए और उनकी जगह पैट्रिक लेक्लिटनर ने ले ली। डीएचएस में ही, उप सचिव जॉन टीएन उनकी जगह कार्यवाहक उप सचिव क्रिस्टी कैनेगलो ने ले ली।

मिलर को लिखे अपने पत्र में, कॉमर और ग्रीन, बोविनो के रोजगार और गवाह के रूप में उनकी उपस्थिति से संबंधित सभी दस्तावेजों और संचार का अनुरोध कर रहे हैं। वे 28 जुलाई से पहले ब्रीफिंग भी चाहते हैं.

Source link

About newsfortunes

Check Also

एलोन मस्क फास्ट तथ्य | सीएनएन

सीएनएन — यहां टेस्ला और स्पेसएक्स के पीछे अरबपति उद्यमी एलन मस्क के जीवन पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *