Sunday , April 28 2024

टूलकिट मामले में बीजेपी नेता रमन सिंह को पुलिस ने भेजा नोटिस

[ad_1]



एएनआई |
अपडेट किया गया:
22 मई, 2021 04:44 प्रथम

रायपुर (छत्तीसगढ) [India]22 मई (एएनआई): छत्तीसगढ‘एस सिविल लाइन पुलिस शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता को नोटिस भेजा रमन सिंगउन्हें 24 मई को अपने आवास पर उपस्थित होने के लिए कहा है।
पुलिस से कथित फर्जी टूलकिट मामले में बयान दर्ज कराएंगे रमन सिंगएच। छत्तीसगढ पुलिस सिंह के खिलाफ टूलकिट को लेकर भाजपा द्वारा लगाए गए आरोपों पर शिकायत दर्ज कराई थी।
भाजपा नेता और प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की गई है।

बीजेपी ने हाल ही में कांग्रेस पर मोदी सरकार को निशाना बनाने के लिए टूलकिट तैयार करने का आरोप लगाया था। इसको लेकर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला.
भाजपा द्वारा दिखाए गए दस्तावेज के फर्जी होने और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की उसकी धमकी के कांग्रेस के दावे का जवाब देते हुए, भाजपा के वरिष्ठ नेता और पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि पार्टी ने खुद टूलकिट के लेखक का पर्दाफाश किया था। टूलकिट के डोमेन विशेषज्ञों द्वारा संकलित विवरण के साथ पात्रा ने सौम्या वर्मा को टूलकिट के लेखक के रूप में नामित किया, जिसका उद्देश्य कोविड स्ट्रेन बी.1.617 को “भारतीय संस्करण” या “मोदी” कहने का निर्देश देकर प्रधान मंत्री और देश को बदनाम करना था। वेरिएंट”।
पात्रा ने, डोमेन विशेषज्ञों द्वारा एकत्र किए गए विवरण के साथ, सौम्या वर्मा को टूलकिट के लेखक के रूप में नामित किया, जिसका उद्देश्य कोविड तनाव को ‘भारतीय संस्करण’ या ‘मोदी संस्करण’ के रूप में कॉल करने का निर्देश देकर प्रधान मंत्री और देश को बदनाम करना था। पात्रा ने कहा कि वर्मा अपने प्रोफाइल के मुताबिक अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) की रिसर्च विंग की सदस्य हैं और सीधे कांग्रेस नेता प्रोफेसर राजीव गौड़ा के लिए काम करती हैं।
भाजपा नेता ने टूलकिट लेखक के कागजात प्रस्तुत किए, जिसमें एआईसीसी अनुसंधान दल के सदस्य के रूप में राहुल गांधी और गौड़ा के साथ वर्मा की विभिन्न तस्वीरों के साथ परियोजना का नाम ‘सेंट्रल विस्टा वैनिटी प्रोजेक्ट एआईसीसी रिसर्च’ दिया गया था। कांग्रेस ने नड्डा और पात्रा पर कोविड महामारी से निपटने में सरकार की विफलता से देश का ध्यान भटकाने के लिए टूलकिट की जालसाजी का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने की धमकी दी थी। (एएनआई)



[ad_2]
Source link

About newsfortunes

Check Also

विश्व ट्रायथलॉन चैम्पियनशिप: बेथ पॉटर और एलेक्स यी ने रजत और कांस्य जीता

बेथ पॉटर अब विश्व ट्रायथलॉन चैम्पियनशिप एलीट महिला रैंकिंग में शीर्ष पर है, जबकि एलेक्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *