Wednesday , May 8 2024

विश्व ट्रायथलॉन चैम्पियनशिप: बेथ पॉटर और एलेक्स यी ने रजत और कांस्य जीता

बेथ पॉटर, हेडन वाइल्ड, एलेक्स यी
बेथ पॉटर अब विश्व ट्रायथलॉन चैम्पियनशिप एलीट महिला रैंकिंग में शीर्ष पर है, जबकि एलेक्स यी एलीट पुरुष वर्ग में चौथे स्थान पर है।

ग्रेट ब्रिटेन की बेथ पॉटर ने हैम्बर्ग में विश्व ट्रायथलॉन चैम्पियनशिप सुपर स्प्रिंट में रजत और एलेक्स यी ने कांस्य पदक जीता।

31 वर्षीय पॉटर फ्रांस के कैसेंड्रे ब्यूग्रैंड से 10 सेकंड पीछे थे, जिन्होंने 21 मिनट और 35 सेकंड में जीत हासिल की।

न्यूजीलैंड के हेडन वाइल्ड ने पुरुषों की स्पर्धा 19 मिनट और 26 सेकंड में जीती, वह पुर्तगाल के वास्को विल्का और यी (25) से दो सेकंड आगे रहे।

सुपर स्प्रिंट प्रारूप 300 मीटर तैराकी, 7.5 किमी बाइक की सवारी और 1.75 किमी दौड़ है।

पॉटर कैग्लियारी में पिछली दौड़ में छठे स्थान पर रहे, उन्होंने अबू धाबी में श्रृंखला की शुरुआती प्रतियोगिता जीती थी।

पॉटर ने कहा, “मैं वास्तव में आज थोड़ा बीमार महसूस कर उठा और मुझे इस बात पर गर्व है कि मैंने कैसे इसका सामना किया और राउंड से गुजरा।” “आज मैं वहीं वापस आ गया जहां मैं हूं।”

2022 राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य पदक विजेता, पॉटर ने 2019 यूरोपीय चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता और 2022 एरेना गेम्स ट्रायथलॉन सीरीज़ का खिताब जीता।

ट्रायथलीट एलेक्स यी और हेडन वाइल्ड
एलेक्स यी और हेडन वाइल्ड टोक्यो में 2020 ओलंपिक में पोडियम पर एक-दूसरे के साथ शामिल हुए

यी पर वाइल्ड की जीत उनके बीच प्रतिद्वंद्विता में एक और अध्याय है, यह जोड़ी अक्सर पोडियम पर शीर्ष स्थान के लिए संघर्ष करती रहती है।

यी ने इटली में पिछली दौड़ में वाइल्ड को पछाड़ दिया था और पिछले साल राष्ट्रमंडल खेलों में उनसे आगे रहकर स्वर्ण पदक जीता था। 2022 टोक्यो ओलंपिक में, यी ने रजत पदक जीता जबकि वाइल्ड ने कांस्य पदक जीता।

यी ने हैम्बर्ग में दौड़ में प्रवेश किया और संयुक्त अरब अमीरात में 2023 सीरीज़ का पहला मैच जीता और साथ ही कैग्लियारी में पहला स्थान हासिल किया, और इस बार जर्मनी में तैराकी अनुभाग के बाद वह और वाइल्ड दोनों नेताओं के कंधे पर थे।

साइक्लिंग के तीसरे लैप तक वे पैक के सामने की ओर बढ़ गए, इससे पहले कि वाइल्ड ने रन के लिए सहज बदलाव के साथ अपने लिए बढ़त बना ली।

उनके ब्रिटिश प्रतिद्वंद्वी वाइल्ड ने कहा, “वह एक उत्तम दर्जे का एथलीट है और यह देखना बहुत अच्छा है।” “इसके अलावा, हर कोई अपना खेल बढ़ा रहा है।

“मैंने इसे पूरा कर लिया और इसका श्रेय एलेक्स और लड़कों को जाता है, यह सिर्फ ईमानदार रेसिंग थी और मैं जीत हासिल करने के लिए उत्साहित हूं।”

पूर्व राष्ट्रमंडल चैंपियन यी ने कहा कि उन्होंने दौड़ का “वास्तव में आनंद लिया” और उनका मानना ​​है कि ट्रायथलॉन का नया स्प्रिंट प्रारूप “यहाँ रहेगा”।

Source link

About newsfortunes

Check Also

एलोन मस्क फास्ट तथ्य | सीएनएन

सीएनएन — यहां टेस्ला और स्पेसएक्स के पीछे अरबपति उद्यमी एलन मस्क के जीवन पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *