Sunday , April 28 2024

ममता भवानीपुर से उपचुनाव लड़ेंगी

[ad_1]



एएनआई |
अपडेट किया गया:
21 मई, 2021 18:40 प्रथम

कोलकाता (पश्चिम बंगाल) [India]21 मई (एएनआई): पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से उपचुनाव लड़ेंगे भवानीपुर विधानसभा सीट, एक तृणमूल कांग्रेस ने कहा (टीएमसी) शुक्रवार को नेता।
तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पार्टी विधायक सोवनदेब चटर्जी ने इस्तीफा दे दिया भवानीपुर शुक्रवार को सीट
“मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से दो बार जीते थे भवानीपुर. पार्टी के सभी नेताओं ने चर्चा की और जब मैंने सुना कि वह यहां से चुनाव लड़ना चाहती हैं, तो मैंने सोचा कि मुझे अपनी सीट खाली कर देनी चाहिए। कोई दबाव नहीं है। सरकार चलाने की हिम्मत किसी और में नहीं है। मैंने उससे बात की। यह उनकी सीट थी, मैं बस इसकी रक्षा कर रहा था,” चटर्जी ने अपने इस्तीफे के बाद मीडियाकर्मियों से कहा।
पश्चिम बंगाल विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने भी चटर्जी के इस्तीफे की पुष्टि की और कहा कि यह इस्तीफा है टीएमसी विधायक का स्वैच्छिक निर्णय


विधानसभा अध्यक्ष बिमन बनर्जी ने कहा, “मैंने उनसे पूछा है कि क्या उन्होंने स्वेच्छा से और बिना किसी दबाव के इस्तीफा दिया है। मैं संतुष्ट हूं और मैंने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।”
विशेष रूप से, पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उन्होंने इस साल विधानसभा चुनाव अपने गृह क्षेत्र के बजाय नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र से लड़ा भवानीपुर. हालांकि, वह नंदीग्राम में भाजपा के शुभेंदु अधिकारी से 1,956 मतों के अंतर से हार गईं।
ममता बनर्जीजिन्होंने के रूप में शपथ ली पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री को लगातार तीसरी बार अपने पद पर बने रहने के लिए छह महीने के भीतर राज्य विधानसभा के सदस्य के रूप में चुना जाना है।
भारतीय संविधान के अनुच्छेद 164 (4) के अनुसार, एक मंत्री जो लगातार छह महीने की अवधि के लिए राज्य की विधायिका का सदस्य नहीं है, उस अवधि की समाप्ति पर मंत्री नहीं रहेगा। (एएनआई)



[ad_2]
Source link

About newsfortunes

Check Also

विश्व ट्रायथलॉन चैम्पियनशिप: बेथ पॉटर और एलेक्स यी ने रजत और कांस्य जीता

बेथ पॉटर अब विश्व ट्रायथलॉन चैम्पियनशिप एलीट महिला रैंकिंग में शीर्ष पर है, जबकि एलेक्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *