Wednesday , May 8 2024
शबाना आजमी

शबाना आजमी : मजबूत महिला रोमांटिक क्यों नहीं हो सकती

 

फिल्म के एक अहम दृश्य में शबाना आजमी का किरदार यह प्रदर्शित करता है कि एक शादीशुदा महिला का प्रेम संबंध है और उसे इसे लेकर कोई अफसोस नहीं है। आजमी ने कहा कि इस विचार का उद्देश्य फूहड़पन के बगैर सीमाओं को तोड़ना है। आजमी, आगे आर बल्की की ‘घूमर’ फिल्म में नजर आएंगी।

बॉलीवुड अभिनेत्री शबाना आजमी ने करण जौहर की नयी फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ में अभिनेता धर्मेंद्र के साथ अपने ‘चुंबन’ पर बहस छिड़ने को लेकर हैरानी जताते हुए कहा है कि क्या मजबूत महिलाएं रोमांटिक नहीं हो सकती हैं।
फिल्म में, आलिया भट्ट ने रानी और रणवीर सिंह ने रॉकी का किरदार निभाया है। वहीं, आजमी-धर्मेंद्र के बीच रोमांस को फिल्म में पुराने हिंदी गाने पर फिल्माया गया है।
आजमी (72) ने कहा कि वह इस बात से खुश हैं कि दर्शक, खासतौर पर युवा ‘चुंबन’ पर चर्चा में शामिल हो रहे हैं।
उन्होंने पीटीआई-से एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘मुझे लगता है कि मुझे इस तरह की ज्यादातर टिप्पणियां प्राप्त हो रही हैं–‘अरे वाह, हमने कभी यह कल्पना नहीं की थी कि आप इस तरह की भूमिका निभाएंगी और आपने इसे बखूबी किया है।’’

शबाना आजमी का मानना है कि चुंबन के दृश्य ने इतनी व्यापक बहस इसलिए छेड़ी है किइस चीज की उम्मीद नहीं थी।आजमी ने कहा, ‘‘आप कहीं से भी इसके लिए तैयार नहीं थे…एक मजबूत महिला की छवि रखने वाली अभिनेत्री के लिए एक रोमांटिक व्यक्ति हो सकना संभव क्यों नहीं है? क्या एक मजबूत महिला रोमांटिक नहीं हो सकती?
अभिनेत्री ने कहा कि जौहर ने उनसे उन पर विश्वास बनाये रखने को कहा, जिनके साथ पहली बार उन्होंने फिल्म में काम किया है। आजमी को फिल्म के कॉस्ट्यूम (परिधान) डिजाइनर मनीष मल्होत्रा से भी ऐसा ही आश्वासन मिला, जिन्होंने उनके लिए सुंदर साड़ियां डिजाइन की थीं।

शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज होने के बाद से फिल्म ने विश्वभर में 100 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है।
फिल्म के एक अहम दृश्य में आजमी का किरदार यह प्रदर्शित करता है कि एक शादीशुदा महिला का प्रेम संबंध है और उसे इसे लेकर कोई अफसोस नहीं है।
आजमी ने कहा कि इस विचार का उद्देश्य फूहड़पन के बगैर सीमाओं को तोड़ना है।
आजमी, आगे आर बल्की की ‘घूमर’ फिल्म में नजर आएंगी।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Source link

About newsfortunes

Check Also

बार्बी समीक्षा: एक बेहद मज़ेदार साहसिक कार्य

प्लास्टिक में जीवन वास्तव में शानदार है ग्रेटा गेरविग सह-लेखन और निर्देशन बार्बीअभिनीत एक फंतासी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *