Sunday , April 28 2024

कुट्टी एक दिलचस्प अवधारणा और मजबूत प्रदर्शन पर आधारित है।

[ad_1]

कुट्टी रिव्यू {3.0/5} और रिव्यू रेटिंग

कुट्टी अनैतिक चरित्रों के एक समूह की कहानी है। साल 2016 है। दो पुलिस अधिकारी गोपाल (अर्जुन कपूर) और पाजी (कुमुद मिश्रा) का सामना खूंखार व्हीलचेयर से चलने वाले गैंगस्टर नारायण खोबरे से होता है (नसीरुद्दीन शाह), ड्रग डीलर सुरती (जय उपाध्याय) के साथ उनके सहयोग पर। खोबरे उन्हें सुरती को खत्म करने के लिए मजबूर करते हैं। गोपाल और पाजी सुरती की हवेली पहुँचे। वे सुरती पर हमला करते हैं और उसकी करोड़ों की दवाओं के साथ भागने का फैसला करते हैं। जैसा कि किस्मत में होगा, सुरती बच जाती है और भागते समय गोपाल और पाजी पुलिस द्वारा पकड़ लिए जाते हैं। वे अपने वरिष्ठ राजीव मिश्रा (आसमान भारद्वाज) को समझाने की कोशिश करते हैं कि वे अंडरकवर पुलिस के रूप में सुरती के घर गए थे। लेकिन राजीव नहीं माने और उन्हें निलंबित कर दिया। कोई अन्य विकल्प नहीं होने पर, वे इंस्पेक्टर पम्मी संधू से मिलते हैं (पुनीत), एक भ्रष्ट, निर्दयी पुलिस वाला। वह उन्हें रुपये की व्यवस्था करने के लिए कहती है। प्रत्येक को 1 करोड़ और बदले में, वह उनके निलंबन आदेश को रद्द करवा देगी। जब तीनों बातचीत कर रहे होते हैं, पम्मी का पुराना दोस्त, हैरी (आशीष विद्यार्थी) इसमें शामिल हो जाता है। हैरी एक पूर्व पुलिस वाला है जो अब मुंबई और नवी मुंबई में एटीएम में पैसे की आपूर्ति करता है। जब हैरी को पता चलता है कि उसके पास रुपये हैं। रोज रात अपनी वैन में 4 करोड़ रुपये गोपाल को लुभाता है। वह नवी मुंबई में एक सुनसान जगह पर वैन लूटने का फैसला करता है। वह कुछ पुलिस अधिकारियों से मदद लेता है, जिनकी जान उसने एक बार एक ऑपरेशन के दौरान बचाई थी। उन्होंने हैरी की वैन को रोकने के लिए एक नकली नाकाबंदी चेक पोस्ट स्थापित की। हालांकि हैरी के आदमी गोपाल के सहयोगियों को मार डालते हैं और यहां तक ​​कि गोपाल को घायल भी कर देते हैं, लेकिन वह पैसे लूटने में कामयाब हो जाता है। यहाँ से, चीजें गड़बड़ हो जाती हैं, न केवल पाजी और पम्मी, बल्कि लवली भी (राधिका मदन), उसका प्रेमी डैनी दांडेकर (शार्दुल भारद्वाज) और एक माओवादी क्रांतिकारी लक्ष्मी (कोंकणा सेन शर्मा) पागलपन में भी शामिल हों। आगे क्या होता है बाकी फिल्म बनती है।

कुट्टी

आसमान भारद्वाज की कहानी दिलचस्प है और इसमें एक होनहार डार्क कॉमेडी के सभी गुण हैं। जिस तरह से ये सभी पात्र एक ही स्थान पर समाप्त होते हैं वह मनोरंजक है। आसमान भारद्वाज की पटकथा (विशाल भारद्वाज द्वारा अतिरिक्त पटकथा) सभ्य है और कुछ दृश्य अच्छी तरह से लिखे गए हैं और सोचे गए हैं । लेकिन साथ ही कुछ दृश्यों को और कल्पनाशील होना चाहिए था, खासकर फिनाले में। विशाल भारद्वाज के संवाद तीखे और अच्छे शब्द हैं । मेंढक और बिच्छू के बारे में एक महत्वपूर्ण संवाद दुर्भाग्य से अपना आकर्षण खो देता है क्योंकि इसी तरह का संवाद पिछले साल के डार्लिंग्स में भी था [2022].

आसमान भारद्वाज का निर्देशन ठीक है। वह तकनीकी पहलुओं को जानते हैं और यह इस बात से स्पष्ट होता है कि कैसे उन्होंने रचनात्मक रूप से कुछ सीक्वेंस शूट किए हैं। दो प्रमुख अनुक्रमों में लाल सिल्हूट का उपयोग नेत्रहीन आश्चर्यजनक है और फिल्म को एक बहुत ही अंतरराष्ट्रीय स्पर्श देता है। साथ ही कहानी के आगे-पीछे जाने का तरीका भी काफी स्मूद है। फिल्म की गति भी एक ताकत है। यह सिर्फ 112 मिनट लंबा है और तेज गति से चलता है।

दूसरी ओर, कुछ कथानक बिंदुओं को कभी समझाया नहीं जाता और भुला भी दिया जाता है। नारायण खोरबे के चरित्र को एक कच्चा सौदा मिलता है और एक बिंदु के बाद गायब हो जाता है। वही सूरती के लिए जाता है। दर्शकों को कभी पता ही नहीं चलता कि लवली का मंगेतर कौन है और इसके अलावा, ट्रेलर में दिखाए गए उनके और डैनी से जुड़े एक महत्वपूर्ण दृश्य को हटा दिया गया है। साथ ही, यह हैरान करने वाला है कि माओवादियों का इतना बड़ा जत्था मुंबई के करीब कैसे घूम रहा है। दोबारा, लेखक-निर्देशक ने दर्शकों को यह सूचित करने की आवश्यकता महसूस नहीं की कि वे उस क्षेत्र में क्या कर रहे हैं। इसके अलावा, इसे एक डार्क कॉमेडी माना जाता था, लेकिन इसमें बहुत सीमित हास्य है। यहां तक ​​कि रोमांच और तनाव भी गायब है। दूसरी ओर, बहुत अधिक हिंसा और दुर्व्यवहार है, जिसके कारण इसकी अपील सीमित होगी।

कुट्टी को एक उपसंहार, 3 अध्यायों और एक प्रस्तावना में विभाजित किया गया है। प्रस्तावना (स्मार्टली टाइटल ‘लक्ष्मी बॉम्ब’) शक्तिशाली है और फिल्म के मूड को सेट करती है । पहले अध्याय – ‘सबका मालिक एक’ में इसके पल हैं, खासकर शूटआउट सीक्वेंस और पम्मी की एंट्री। इंटरमिशन पॉइंट एक सरप्राइज है । दूसरा अध्याय- ‘आता क्या कनाडा?’ – सभ्य है। अंतिम अध्याय – ‘मूंग की दाल’ – अच्छी तरह से शुरू होता है । पीछा करने का क्रम विशेष रूप से पेचीदा है । फिनाले उम्मीद के मुताबिक काम नहीं करता है लेकिन उसके बाद का दृश्य (उपसंहार) मजेदार है ।

कुट्टी (आधिकारिक ट्रेलर) | अर्जुन कपूर | तब्बू | नसीरुद्दीन शाह | कोंकणा सेन शर्मा | कुमुद मिश्रा | राधिका मदान | शार्दुल भारद्वाज | 13 जनवरी

कुट्टी अर्जुन कपूर, तब्बू और कुमुद मिश्रा के दमदार अभिनय पर टिकी है। अर्जुन कपूर बहुत अच्छा अभिनय करते हैं और कुछ प्रमुख दृश्यों पर हावी हो जाते हैं । तब्बू, जैसा कि अपेक्षित था, भयानक है और उसकी मात्र उपस्थिति प्रभाव को बढ़ा देती है । कुमुद मिश्रा को खेलने के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका मिलती है और वह भरोसेमंद हैं । राधिका मदान महान हैं, विशेष रूप से कार सीक्वेंस में, और अधिक स्क्रीन समय की हकदार हैं। शार्दुल भारद्वाज के साथ भी ऐसा ही है। नसीरुद्दीन शाह राजसी और अपराधी रूप से बर्बाद हैं। कोंकणा सेन शर्मा शायद ही वहां हों, हालांकि उन्होंने शो में धमाल मचा दिया। आशीष विद्यार्थी और जय उपाध्याय को कोई गुंजाइश नहीं है। करण नागर (शरद; नारायण खोबरे के बेटे), विजयंत कोहली (मामू; एटीएम वैन चालक) और अजीत शिधाये (जहांगीर) ठीक हैं । अनुराग कश्यप (राजनेता) और आसमान भारद्वाज कैमियो में निष्पक्ष हैं।

विशाल भारद्वाज का संगीत अपरंपरागत है लेकिन गाने पंजीकृत नहीं होते हैं क्योंकि वे मुश्किल से उपयोग किए जाते हैं, वह भी पृष्ठभूमि में, विशेष रूप से ‘खून की खुशबू’, ‘वात लगली’ और ‘कुट्टी’. कुछ गाने जो बाहर खड़े हैं वे हैं ‘एक और धन ते नान’, ‘आवारा कुत्ते’, ‘तेरे साथ’ और ‘आजादी’. विशाल भारद्वाज के बैकग्राउंड स्कोर में एक विचित्र और बदमाश वाइब है।

फरहाद अहमद देहलवी की छायांकन साफ-सुथरी है । सुब्रत चक्रवर्ती और अमित रे की प्रोडक्शन डिजाइन यथार्थवादी है । हरपाल सिंह और एंटोन मून का एक्शन काफी हिंसक है, खासकर शुरुआत में । करिश्मा शर्मा की वेशभूषा जीवन से बिल्कुल अलग है। विजुअल बर्ड स्टूडियोज का वीएफएक्स प्रशंसनीय है । श्रीकर प्रसाद का संपादन बहुत तेज है ।

कुल मिलाकर, कुट्टी एक दिलचस्प अवधारणा और मजबूत प्रदर्शन पर आधारित है, लेकिन अत्यधिक हिंसा और अपशब्दों के उपयोग से ग्रस्त है। बॉक्स ऑफिस पर, फिल्म महानगरों में मल्टीप्लेक्स दर्शकों के केवल एक आला वर्ग के लिए अपील करेगी।

[ad_2]
Source link

About newsfortunes

Check Also

विल.आई.एम और ब्रिटनी स्पीयर्स ने नया गाना ‘माइंड योर बिजनेस’ जारी किया

विल.आई.एम और ब्रिटनी स्पीयर्स ने नया सहयोग गीत ‘माइंड योर बिजनेस’ जारी किया | मनोरंजन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *