प्रदर्शन शनिवार को उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी ने योगी सरकार पर बिगड़ती कानून व्यवस्था का आरोप लगाते हुए राज्यभर में विरोध प्रदर्शन किया. राज्य के जिला मुख्यालयों पर सपा कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर उतरकर सत्ताधारी बीजेपी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव लगातार कानून व्यवस्था के सवाल को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधते रहते हैं. यूपी में बीते दिनों अपराध की कई बड़ी घटनाएं हुईं हैं और उन्हीं को मुद्दा बनाते हुए सपा ने राज्यभर में सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन करने का फैसला किया हैं.

कानून व्यवस्था के अलावा आलू किसानों के साथ ज्यादती, कर्जमाफी के नाम पर धोखाधड़ी और खनन माफियाओं को रोकने में विफल रहने का आरोप लगाते हुआ सपा कार्यकर्ता योगी सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरे. राज्य ईकाइयों ने जगह-जगह सीएम योगी का पुतला फूंका अपना विरोध दर्ज कराया. हालही में यूपी के डीजीपी का पद ग्रहण करने वाले ओपी सिंह ने पिछले दिनों कहा था कि समाज में अपराध तो होते ही रहते हैं.

डीजीपी से जब राज्य की कानून व्यवस्था को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा की समाज में अपराध होते रहते हैं लेकिन यह हमारा कर्तव्य हैं कि हम उनसे बेहतर तरीके से निपटने का प्रयास करें. नवनियुक्त डीजीपी के इस बयान की विपक्षी राजनीतिक दलों को जमकर आलोचना की थी. शुक्रवार को ही गणतंत्र दिवस के मौके पर कासगंज में तिरंगा यात्रा के दौरान दो समुदाओं में हिंसक झड़प हो गई, जिसमें एक व्यक्ति की मौत भी हो चुकी हैं. भारी सुरक्षा बल की तैनाती के बीच रातभर तो शांति रही, लेकिन शनिवार की सुबह उपद्रवियों ने एकबार फिर तोड़-फोड़ और आगजनी की और दुकानों में लूटपाट की| खबर आजतक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here