नॉर्थ कोरियालगता हैं की अमेरिका ने उत्तर कोरिया पर हमले की पूरी तैयारी कर रखी हैं और इस दौरान उसके परमाणु हथियारों को अपने सुरक्षित हाथों में लेने के लिए खास प्लान बनाया हैं. अमेरिका ने हाल ही में उन हालातों की समीक्षा की हैं की कैसे नॉर्थ कोरिया पर ‘जमीनी आक्रमण’ कर परमाणु हथियारों को सुरक्षित किया जा सके. वॉशिंगटन पोस्ट ने शनिवार को इस बारे में एक खबर प्रकाशित की हैं.

खबर के मुताबिक अमेरिका को इस बात का भी पूरा अंदेशा हैं कि युद्ध के दौरान प्योंगयांग बायलॉजिकल और केमिकल हथियारों का भी इस्तेमाल कर सकता हैं और यह खबर ऐसे समय में आई हैं, जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एशिया के दौरे पर हैं और उनके अजेंडे में नॉर्थ कोरिया टॉप पर हैं. वॉशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक सांसदों को भेजे पत्र में पेंटागन ने नॉर्थ कोरिया के हमले का जवाब देने की तैयारियों का पूरा जिक्र किया हैं.

रिपोर्ट में बताया गया हैं कि प्योंगयांग ने अगर परमाणु हथियारों का इस्तेमाल किया तो अमेरिका का अगला कदम क्या होगा ? ये तो स्पष्ट हैं कि अमेरिका ने नॉर्थ कोरिया से निपटने के लिए ‘अंतिम विकल्प’ की तैयारी भी शुरू कर दी हैं और पेंटागन के जॉइंट स्टाफ के उपनिदेशक रियर ऐडमिरल माइकल जे. ड्युमांट ने यह पत्र लिखा हैं. इससे पहले दोनों सदनों के कई सांसदों ने नॉर्थ कोरिया से जंग के समय संभावित कैजुअल्टी के आकलन पर जानकारी मांगी थी| खबर आजतक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here