तसादुक हर जगह शपथ ग्रहण कराई जाती हैं किसी भी संवैधानिक पद पर आसीन होने से पहले और इसको लेकर शपथ लेने वाले और दिलाने वाले दोनों ही बेहद सजग रहते हैं, लेकिन एक शपथ ग्रहण के दौरान मुख्यमंत्री के भाई ही मंत्री पद की शपथ लेने के दौरान बड़ी चूक कर बैठे. जम्मू-कश्मीर में महबूबा मुफ्ती की सरकार में मंत्रिमंडल में फेरबदल किया गया, जिसमें दो नेताओं को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई. शपथ लेने वाले दोनों लोग तसादुक और जावेद मुस्तफा मीर में तसादुक मुख्यमंत्री महूबूबा के भाई हैं. दोनों को कैबिनेट स्तर का मंत्री बनाया गया हैं.

यहां पर पीडीपी और भारतीय जनता पार्टी की साझे में सरकार हैं. ४५ साल के तसादुक मुफ्ती जो पेशे से एक सिनेमेटोग्राफर रहे हैं और विशाल भारद्वाज के निर्देशन में बनी फिल्म ओमकारा में उन्होंने पर्दे के पीछे कैमरे के साथ काम किया था और इसके लिए अवार्ड भी जीता. जब आज सुबह राजभवन में शपथ ग्रहण के दौरान तसादुक ने ‘गॉड’ के नाम पर शपथ लेने के बजाए गलती से ‘डॉग’ के नाम पर शपथ ले लिया.

लेकिन तुरंत ही उन्हें इस भूल का आभास हुआ और गलती सुधारते हुए गॉड के नाम पर शपथ लिया. तसादुक सिनेमेटोग्राफर रहे हैं और इस साल अपने पिता पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती मुहम्मद सईद की पहली बरसी पर पार्टी पीडीपी में शामिल हुए थे. राज्य के वन मंत्री फारुक अंद्राबी ने हाल ही में मंत्री पद से इस्तीफा दिया था, जिस कारण मंत्रिमंडल विस्तार करने का मौका मिला. अंद्राबी ने पहले अपना इस्तीफा भतीजी महूबूबा को सौंपा जिसे बाद राज्यपाल एनएन वोहरा ने स्वीकार कर लिया| खबर आजतक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here