एसएससी

इन दिनों एसएससी के पेपर लीक मामले में बेहद गरमा गर्मी बनी हुई हैं और इसी बीच यूपी पुलिस ने एसएससी की परीक्षा पैसे लेकर पास कराने वाले गैंग का भंडाफोड़ किया हैं. यूपी एसटीएफ और दिल्ली पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन चलाते हुए दिल्ली के गांधी विहार से एसएससी हायर सेकंडरी लेवल एग्जाम में ऑनलाइन नकल कराते हुए ४ लोगों को गिरफ्तार किया हैं.

गिरफ्तार आरोपियों में से दो हरियाणा, एक दिल्ली और एक उत्तर प्रदेश का रहने वाले हैं. पुलिस ने इनके पास से ५० लाख रुपए, लैपटॉप, हार्ड डिस्क बरामद किए हैं. शुरुआती जांच में सामने आया हैं कि ये आरोपी लाखों रुपए में एसएससी की सभी परीक्षाएं पास कराने का ठेका लेते थे.

परीक्षा में सेंध करने के लिए यह गैंग टीम व्यूवर ऐप के जरिए एसएससी की परीक्षा में प्रश्नों को हल कराते थे. पुलिस ने इस गैंग के खिलाफ तिमारपुर थाने में एफआईआर दर्ज कराई हैं. पुलिस के मुताबिक यह गैंग एसएससी के हर एग्जाम में सौ से डेढ़ सौ विद्यार्थियों को नकल करवा रहा था.

गिरफ्तार हुए आरोपियों का नाम अजय, परम, गौरव और सोनू बताया जा रहा हैं. इनके पास से लैपटॉप, १० फोन, लगभग ५० लाख रुपये, ३ गाड़ियां, पेन ड्राइव, हार्डडिस्क और अन्य कागजात बरामद हुए हैं. यह मामला ऐसे समय में सामने आया हैं जब एसएससी पेपर लीक को लेकर देश के अलग-अलग इलाकों में छात्र सड़कों पर उतर चुके हैं| खबर आजतक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here