चाय जरुर ये खबर आपको चौंकाने वाली लग सकती हैं, लेकिन ये सच हैं कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के घर ‘कावेरी’ और घरेलू कार्यालय ‘कृष्णा’ में सिर्फ कॉफी, चाय, बिस्किट और पीने के पानी में करीब ६० लाख रुपए खर्च किए गए हैं. जब की इस खर्च में सीएम आवास पर रोजाना मिलने आने वाले लोगों को दिए जाने वाले चाय-बिस्किट के खर्च को शामिल नहीं किया गया हैं.

बिल में अन्य लोगों को दिए जाने वाले रिफ्रेशमेंट और मेहमानों को दिए जाने वाले खाने के खर्च को भी शामिल नहीं किया गया. आरटीआई के जरिए सामने आई रिपोर्ट के अनुसार ६० लाख रुपए सीएम और उनके परिवार के सदस्यों को दिए जाने वाले रिफ्रेशमेंट पर खर्च किए गए. ये खर्च पिछले चार सालों का हैं. एक आरटीआई के माध्यम से इसकी जानकारी मांगी गई थी. जिसके जवाब में बताया गया कि २०१३-१४ में ही करीब दस लाख रुपए कॉफी, चाय और पैकेज वाटर पर खर्च किए गए.

जबकि स्नैक्स सहित ये खर्च १३ लाख रुपए से उपर है. २०१५-१६ में ये रकम बढ़कर ११ लाख तक पहुंच गई. २०१६-१७ में करीब ४.५ लाख रुपए वहीं इस वर्ष में अभी तक तकरीबन ११ लाख रुपए से ज्यादा खर्च किए जा चुके हैं. रिपोर्ट के अनुसार बीते चार वर्षों में इसी प्रकार लगभग ६० लाख रुपए खर्च किए जा चुके हैं| खबर जी न्यूज़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here