स्कूल चलो अभियान स्कूल चलो अभियान की शुरूआत आज पिपराइच से करेंगे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.

स्कूल चलो अभियान के साथ ही इंसेफेलाइटिस के खिलाफ दस्तक अभियान की भी शुरूआत करेंग. इसके बाद मलिन बस्ती सुभाषनगर में साफ सफाई का निरीक्षण करेंगे. निरीक्षण के बाद सीएचसी पिपराइच में जेई टीकाकरण का शुभारम्भ करेंगे. यह जानकारी जिलाधिकारी के.विजयेन्द्र पाण्डियन ने दी. सीएम को-ऑपरेटिव इंटर कालेज में हेलीकापटर से उतरेंगे.

वहां पिपराइच, कैम्पियरगंज, चौरीचौरा की १२ सड़कों का शिलान्यास करेंगे. वे दस्तक अभियान के प्रचार प्रसार के लिए ४५ और ‘स्कूल चलो अभियान’ के लिए ५ गाड़ियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. इन कार्यक्रमों के बाद वह एक जनसभा को भी सम्बोधित करेंगे. आयोजन स्थल पर दस्तक अभियान की शुरूआत को देखते हुए कार्यक्रम स्थल पर

ग्राम प्रधान, बीडीसी, आशा, एएनएम., आंगनवाड़ी कार्यकत्री, कोटेदार, चैकीदार, सफाई कर्मी, नलकूप चालक एंव अन्य सरकारी कर्मचारी उपस्थित रहे और स्कूल चलो अभियान के दौरान नव प्रवेशी छात्र-छात्राएं भी रहेंगे. जिलाधिकारी के निर्देश पर पीडब्लूडी और नगर पंचायत विभाग ने सड़कों की मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया हैं. साफ सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जा रही हैं.

नोडल अधिकारी गांव का भ्रमण करके गांव में साफ सफाई, फागिंग की व्यवस्था का मुआयना कर अपनी रिपोर्ट जिलाधिकारी कार्यालय प्रेषित कर रहे हैं. पुलिस अधीक्षक गणेश साहा कार्यक्रम स्थल पर पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात कर रहे हैं. नगरनिगम क्षेत्र में भी इस दिन दस्तक अभियान संचालित किया जाएगा.

नगर आयुक्त प्रेम प्रकाश सिंह ने बताया कि सभी ७० वार्ड और ११० मलिन बस्तियों में साफ सफाई शुरू करा दी गयी हैं. रोस्टर के अनुसार फागिंग भी करायी जा रही हैं. सभी ७० वार्ड में सफाई प्रोत्साहन समिति को सक्रिय कर दिया गया हैं| खबर हिंदुस्तान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here