चीनी

कुछ दिनों से चाइना में आमिर खान की फ़िल्म ‘दंगल’ ने धमाल मचाया था और खूब कमाई भी की चीनी बॉक्स ऑफिस पर लेकिन आमिर खान की बादशाहत के आगे सलमान खान ने चुनौती पेश कर दी हैं. हाल ही में वहा रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ कमाई के बड़े रिकॉर्ड बनाने की ओर हैं. बता दें कि आमिर की पिछली कई फिल्मों ने चीन में कमाई के रिकॉर्ड बनाए हैं. थ्री इडियट्स, दंगल के बाद हाल ही में सीक्रेट सुपरस्टार ने वहां रिकॉर्डतोड़ कमाई की. आमिर खान की फिल्म दंगल ने चीनी बॉक्स ऑफिस पर करीब १२०० करोड़ रुपये जबकि सीक्रेट सुपरस्टार ने ७६० करोड़ की कमाई की थी.

सीक्रेट सुपरस्टार भारत में महज ६३.४० करोड़ रुपये कमा पाई थी. सलमान की फिल्म बजरंगी भाईजान को चीन में ८ हजार स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया हैं. भारत के मुकाबले ये बहुत बड़ी रिलीज हैं. बजरंगी भाईजान ने पहले ही दिन चीनी बॉक्स ऑफिस पर आमिर की एक फिल्म ‘थ्री इडियट्स’ का रिकॉर्ड तोड़ दिया. थ्री इडियट्स ने कुल २०.२० लाख अमेरिकी डॉलर कमाए थे, बजरंगी भाईजान ने रिलीज के पहले दिन ही ये आंकड़ा पार कर करते हुए २०.३८ लाख डॉलर कमाई का रिकॉर्ड बना दिया. माना जा रहा हैं कि फिल्म आगे भी बढ़िया कमाई करेगी.

सलमान की फिल्म के सामने दंगल और सीक्रेट सुपरस्टार की चुनौती हैं. देखना दिलचस्प होगा कि सलमान आगे निकल पाते हैं या नहीं. सलमान खान, करीना कपूर खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी के अभिनय से सजी बजरंगी भाईजान को कबीर खान ने निर्देशित किया था. इसे इरोस इंटरनेशनल के साथ सलमान ने खुद प्रोड्यूस किया था. ये फिल्म २०१५ में आई थी. तब ये ब्लॉक बस्टर साबित हुई थी. उस वक्त फिल्म ने ३२० करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी. चीन में सलमान की यह फिल्म “लिटिल लोलिता मंकी गॉड अंकल” के टाइटल से रिलीज हुई हैं| खबर आजतक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here