राहुल

राहुल गांधी के पार्टी अध्यक्ष बनने में अभी कुछ दिनों का वक्त हैं, लेकिन राजद अध्यक्ष लालू यादव ने राहुल गांधी को लेकर बड़ा ऐलान किया हैं. लालू ने कहा हैं कि २०१९ के आम चुनाव में राहुल गांधी गैर बीजेपी दलों की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे. आरजेडी नेता ने कहा कि मेरा समर्थन और मेरी पार्टी का समर्थन राहुल गांधी को हैं. लालू ने कहा कि गुजरात चुनाव में नरेंद्र मोदी राम के नाम पर वोट मांग रहे हैं. यह साबित हो गया हैं कि बीजेपी गुजरात में हार रही हैं. इस वजह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम के नाम पर वोट मांगने की कोशिश कर रहे हैं. लालू ने कहा कि बीजेपी राम के नाम पर वोट मांगकर ध्रुवीकरण की कोशिश कर रही हैं.

राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष बनने के एक कदम और नजदीक पहुंच गए. राहुल के पक्ष में बीते मंगलवार को दाखिल किए गए सभी ८९ नामांकनों को जांच में सही पाया गया और इस तरह अध्यक्ष पद के लिए चुनाव मैदान में वह अकेले उम्मीदवार हैं. एक बयान में कहा गया  की कुल ८९ नामांकन पत्रों में सभी में राहुल गांधी के नाम के प्रस्ताव पाए गए हैं. ये नामांकन पत्र सभी राज्यों से हैं और चुनाव के लिए निर्वाचन अधिकारी मुलापल्ली रामचंद्रन ने एक बयान में कहा की हमने सभी नामांकन पत्रों की जांच की हैं और सभी ८९ नामांकन पत्र वैध पाए गए हैं.

अब सिर्फ एक मात्र वैध उम्मीदवार राहुल गांधी हैं, जो कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव मैदान में हैं. नाम वापस लेने की आखिरी तारीख ११ दिसंबर हैं, और राहुल गांधी को उसी दिन नया कांग्रेस अध्यक्ष घोषित किए जाने की उम्मीद हैं. राहुल गांधी ने सोमवार को कांग्रेस मुख्यालय में नामांकन दाखिल किया था. राहुल गांधी को कांग्रेस उपाध्यक्ष जनवरी २०१३ में बनाया गया था. वह अपनी मां सोनिया गांधी की जगह लेंगे. सोनिया गांधी को १९९८ में कांग्रेस अध्यक्ष बनाया गया था. सोनिया सबसे ज्यादा समय तक कांग्रेस अध्यक्ष पद पर रही हैं| खबर आजतक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here