राहुलबीती रात अमेरिका की प्रिंस्टन यूनिवर्सिटी में छात्रों से मुलाकात के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर वार किया हैं. राहुल बोले कि मोदी सरकार रोजगार पैदा करने में फेल हो रही हैं. राहुल गांधी ने राजनीतिक प्रणाली के केंद्रीयकरण और रोजगार सृजन में कमी को मौजूदा भारत की केंद्रीय समस्या बताई.

शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में कम बजट की ओर भी राहुल ने इशारा किया. और कहा “जितनी नौकरियां पैदा होनी चाहिए उतनी नहीं हुई. नौकरी सबसे बड़ी चुनौतियों में हैं. हर दिन बाजार में ३०,००० बेरोजगार युवक आ रहे हैं. लेकिन नौकरियां सिर्फ ४०० पैदा हो पा रही हैं.” अगले सवाल के जवाब में राहुल ने कहा “चुनौतियां आती रहती हैं, और सिस्टम को उन चुनौतियों से लड़ने के लिए तैयार रहने की जरूरत हैं. मेरे खयाल से कुछ बड़ी चुनौतियां सामने आ रही हैं. लेकिन मुझे उन चुनौतियों से पार पाने में सिस्टम में कुछ कमियां नजर आ रही हैं.”

केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई ‘मेक इन इंडिया’ योजना का जिक्र करते हुए उन्होंने ने कहा, “मेरे ख्याल से मेक इन इंडिया का लक्ष्य छोटे-छोटे उद्योगों को लाभ पहुंचाना होना चाहिए था, लेकिन इसके तहत अभी बड़े उद्योगों को टार्गेट किया जा रहा हैं.” देश के राजनीतिक माहौल पर राहुल ने कहा, “राजनीतिक प्रणाली का केंद्रीयकरण आज की तारीख में भारत की केंद्रीय समस्या हैं. कानून निर्माण की प्रक्रिया को और पारदर्शी बनाए जाने की जरूरत हैं| खबर आजतक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here