गुजरात

लगातार २२ वर्षों से गुजरात में जीत का परचम लहराने वाली बीजेपी के विजय रथ को आगे बढ़ाने के लिए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन रैलियों की संबोधित करेंगे. पीएम यूपी निकाय चुनाव में मिली बंपर जीत की हवा का रुख गुजरात में करने के लिए कार्यकर्ताओं में जोश भरेंगे. पीएम नरेंद्र मोदी पहले चरण में होने वाले चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों का प्रचार करेंगे और विपक्ष पर हमला बोलेंगे. गुजरात में जारी सत्ता संघर्ष में बीजेपी हर हथियार आजमा रही हैं. कल पीएम मोदी ने भी कहा था कि पहले यूपी में ठंडक आती हैं फिर गुजरात में.

यानी यूपी के बाद अब जीत की ये हवा बीजेपी गुजरात में भी महसूस कर रही हैं. बीजेपी योगी के जरिये उन उत्तर भारतीय वोटरों को साधने की रणनीति पर काम कर रही हैं जो यूपी बिहार से आकर गुजरात में बसे हुए हैं. गुजरात में करीब एक करोड़ हिंदी भाषी रहते हैं. इनमें से ६० फीसदी यहां वोटर हैं, जो करीब ४१ सीटों पर मजबूत पकड़ रखते हैं. पीएम मोदी आज दक्षिण गुजरात के भरूच में जनसभा को संबोधित करेंगे. भरूच में विधानसभा की पांच सीटें हैं, जिसमें पांच में से चार सीटों पर बीजेपी का कब्जा हैं. पीएम मोदी इसके बाद सौराष्ट्र के सुरेंद्रनगर और राजकोट में रैली करेंगे.

राजकोट में विधानसभा की आठ सीटें हैं. जिसमें चार बीजेपी और चार कांग्रेस के पास हैं. राजकोट पश्चिम से सीएम विजय रुपाणी मैदान में हैं. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद भी जाएंगे, जहां वह श्री स्वामीनारायण गुरुकुल विश्वविद्यालय प्रतिष्ठानम के एक कार्यक्रम में शामिल होंगे और नवनिर्मित अस्पताल का उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी के अलावा आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और स्मृति ईरानी भी चुनाव प्रचार करेंगे. बता दें कि सीएम रुपाणी आज सूरत में रोड शो करेंगे. वहीं पाटीदार नेता हार्दिक पटेल भी सूरत में ही रोड शो करेंगे| खबर एबीपी न्यूज़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here