पाक

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को अमेरिका के ‘जॉन एफ कैनेडी’ एयरपोर्ट पर कड़ी सुरक्षा जांच से गुजरना पड़ा हैं. अमेरिका से बिगड़ते रिश्तों के बीच पाक पीएम शाहिद खाकान अब्बासी अमेरिका दौरे पर गए थे. इसी दौरान उन्हें इस अपमानजनक वाकये का सामना करना पड़ा. पाकिस्तान चैनलों ने इससे जुड़े वीडियो अपने यहां प्रमुखता से दिखाया हैं.

इस वीडियो में जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट पर पीएम शाहिद खाकान अब्बासी को आम नागरिकों की तरह कपड़े उतारकर चेकिंग करवाते हुए देखा जा रहा हैं. यह मामला उस समय आया हैं जब ट्रंप सरकार पाकिस्तान पर वीजा बैन लगाने पर विचार कर रही हैं. सूत्रों के अनुसार साथ ही पाकिस्तान सरकार के अधिकारियों पर अन्य तरह की पाबंदियां लगाई जा सकती हैं.

कहा जा रहा हैं कि पीएम अब्बासी पिछले हफ्ते अपनी बीमार बहन से मिलने के लिए निजी दौरे पर अमेरिका गए थे. हालांकि, इस दौरान वह अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस से भी मिले. हालांकि, पाक मीडिया कह रहा हैं कि प्राइवेट दौरे पर भी ऐसी चेकिंग होना देश की बेइज्जती हैं.

पाकिस्तानी टीवी एंकर का कहना हैं कि देश के पीएम के पास डिप्लोमैटिक पासपोर्ट हैं और ऐसे में निजी दौरे जैसी कोई चीज नहीं होती हैं. पाक पीएम की चेकिंग से ठीक पहले अमेरिका ने सात पाकिस्तानी कंपनियों को परमाणु व्यापार के शक में बैन कर दिया था. कहा जा रहा हैं कि

अमेरिका पाकिस्तानी सरकार पर वीजा बैन समेत तमाम प्रतिबंध लगाने जा रहा हैं. गौरतलब हैं कि इसके पहले ट्रंप प्रशासन ने करीब २५.५ करोड़ डॉलर की सहायता राशि यह कहकर लटका दी थी कि पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाफ ज्यादा सख्ती दिखानी होगी| खबर आजतक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here