टीबी

सीईएस २०१८ लास वेगस में शुरु हो चुका हैं और सैंडिस्क ने १टीबी का युएसबी फ्लैश ड्राइव पेश किया हैं जिसे आप पेन ड्राइव कह सकते हैं. कंपनी का दावा हैं कि यह दुनिया का सबसे छोटा युएसबी-सी फ्लैश ड्राइव हैं जिसमें १टीबी की मेमोरी दी गई हैं. यह प्रोटोटाइप हैं और इसका टाइप युएसबी-सि हैं. इसका फायदा ये हैं कि अब युएसबी टाइप सी वाले स्मार्टफोन्स लॉन्च हो रहे हैं और आप इसे सीधे मोबाइल में लगा सकते हैं. इसके लिए किसी ओटीजी कनेक्टर की जरूरत भी नहीं होगी.

हालांकि इससे पहल किंग्सटन ने भी २टीबी का डेटा ट्रैवलर अल्टिमेट जीटी लॉन्च किया था. हालांकि यह आम पेन ड्राइव था जिसे सीधे युएसबी टाइप सी वाले स्मार्टफोन से कनेक्ट नहीं कर सकते थे. चूंकि सैंडिस्क का यह सबसे छोटा और ज्यादा मेमोरी वाला फ्लैश ड्राइव प्रोटोटाइप हैं इसलिए इसकी कीमत का खुलासा नहीं हुआ हैं. अभी यह साफ नहीं हैं कि इसकी बिक्री कब से शुरू होगी.

कीमत के बारे में अगर हम अंदाजा लगाएँ तो १टीबी यूएसबी-सी एसएसडी की कीमत लगभग ३५० डालर हो सकती हैं. ‘सीईएस’ यह सालाना इवेंट हैं और इस दौरान दुनिया भर की टेक्नॉलॉजी कंपनी अपने आने वाले प्रोडक्ट्स को पेश करती हैं. चाहे नई टेक्नॉलॉजी हो या फिर कॉन्सेप्ट इन सब को यहां पेश किया जाता हैं. इस बार य इवेंट अमेरिका के लास वेगस में हो रहा हैं और इस बार का मुख्य फोकस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, ऑग्मेंटेड रियलिटी और इलेक्ट्रिक कार हैं| खबर आजतक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here