जीरो

आज के इस दौर मे बैंक में नौकरी हासिल करने के लिए उम्मीदवार कड़ी मेहनत करते हैं, लेकिन फिर भी उन्हें एक बार मे कामयाबी नहीं मिलती. लेकिन स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के बैंक पीओ की भर्ती में एक अलग ही मामला देखने को मिला हैं. इस केस में उन उम्मीदवारों को अफ़सर की नौकरी मिली हैं, जिनको कम नंबर नहीं बल्कि जीरो नंबर मिले हैं. न्यूज़पेपर दैनिक भास्कर के मुताबिक बैंक में भर्ती प्रक्रिया में गड़बड़ी सामने आई हैं और अब गणित विषय में ज़ीरो नंबर हासिल करने वाले उम्मीदवार की जॉइनिंग भी हो गई हैं.

खबर सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर भी इस गड़बड़ी की चर्चा हो रही हैं. मामला उजागर होने के बाद अन्य उम्मीदवारों ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दर्ज की हैं. वहीं हाइकोर्ट ने ८ जनवरी को अगली सुनवाई में सभी दस्तावेज़ प्रस्तुत करने का आदेश दिया हैं और जीरो नंबर वाले उम्मीदवारों की नौकरी को लेकर फैसला किया जाएगा. हालांकि बैंक का कहना हैं कि बैंक कट-ऑफ कम भी कर सकता हैं.

बता दें कि जीरो नंबर लाने वाले उम्मीदवारों में एक ही नहीं बल्कि ३ उम्मीदवारों का नाम शामिल हैं. ग़ौरतलब हैं कि बैंक समय समय पर कई पदों के लिए भर्ती निकालता हैं और इसी क्रम में पीओ पदों के लिए भर्ती निकाली गई थी. इस भर्ती के माध्यम से २३१३ पीओ पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे, जिसमें ९ लाख से अधिक उम्मीदवारों ने भाग लिया था| खबर आजतक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here