डीटीसीराजधानी में प्रदूषण से लड़ी जा रही जंग में दिल्ली सरकार ने बड़ा ऐलान किया हैं. दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा हैं कि दिल्ली में ऑड-ईवन स्कीम के दौरान सभी डीटीसी बसों और क्लस्टर बसों में यात्रियों से कोई पैसा नहीं लिया जाएगा. यानि १३ से १७ नवंबर तक चलने वाली ऑड-ईवन स्कीम के तहत दिल्ली जो कोई भी डीटीसी बसों या क्लस्टर बसों में यात्रा करेगा उसे यात्रा करने के लिए कुछ नहीं देना हैं.

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने अपने ट्विटर एकाउंट पर लिखा की दिल्ली में ऑड-ईवन स्कीम के दौरान सार्वजनिक परिवहन को बढ़ावा देने के लिए दिल्ली सरकार १३ से १७ नवंबर तक यात्रियों को डीटीसी और सभी क्लस्टर बसों में मुफ्त में यात्रा की सुविधा मुहैया कराएगी. आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने राजधानी में प्रदूषण को कम करने के लिए १३ से १७ नवंबर तक ऑड-ईवन स्कीम लागू करने का ऐलान किया हैं.  दिल्ली परिवहन निगम के पास करीब ४,००० बसें हैं, जबकि १,६०० क्लस्टर बसें हैं.

मेट्रो के अलावा दिल्ली वासी भारी संख्या मे इन दोनो बस सेवाओं के जरिए सफर करते हैं. और ‘आप’ के सत्ता में आने के बाद डीटीसी कोई नई बस नहीं खरीद सकी हैं. ऑड-ईवन योजना सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक लागू रहेगी और इसमें महिला चालकों और दोपहिया वाहनों को छूट दी गई हैं| खबर जी न्यूज़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here