नीरव

देश मे हुए पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी के बारे में भारतीय एजेंसियों को बड़ी कामयाबी मिली हैं. सुरक्षा एजेंसियों को जानकारी मिली हैं कि नीरव इस समय दुबई में छुपा हो सकता हैं और लीगल टीम उसे पूरे मामले से बचाने की कोशिशों में जुटी हैं. सूत्र बताते हैं कि नीरव मोदी की लीगल टीम दुबई में हैं और इस बात की संभावना जताई जा रही हैं कि टीम पूरे मामले और संभावित आपराधिक केस पर विचार कर सकती हैं. इंडिया टुडे ने लीगल टीम से बात करने में कामयाबी भी हासिल की हैं. नीरव मोदी की लीगल टीम ने इस बात की पुष्टि की हैं कि टीम उन्हें बचाने की कवायद में जुटी हैं.

दूसरी ओर, जांच एजेंसियों की ओर नीरव मोदी मामले में ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी हैं. सोमवार सुबह सीबीआई ने मुंबई की ब्रैडी हाउस शाखा को सील कर दिया. साथ ही उसकी तरफ से बैंक के बाहर नोटिस का पर्चा भी चिपका दिया गया हैं, जिस पर लिखा हैं कि इस ब्रांच को नीरव मोदी एलओयू मामले के कारण सील किया जाता हैं. अब इस ब्रांच में कोई भी काम नहीं होगा. यहां किसी भी पीएनबी कर्मचारी की एंट्री पर भी रोक लग गई हैं. नीरव मोदी ग्रुप के सीएफओ विपुल अंबानी सीबीआई ऑफिस में पूछताछ के लिए पहुंचे हैं.

सीबीआई टीम ने ब्रैडी हाउस शाखा पहुंच कर वहां छानबीन भी की और सोमवार को भी इस मामले में कई जगहों पर छापेमारी की गई. बिहार के किशनगंज में ईडी ने गीतांजलि ज्वैलर्स के स्टोर पर छापे मारे हैं. वहीं ईडी ने फायरस्टार इंटरनेशनल से जुड़े कई अधिकारियों को पूछताछ के लिए समन जारी किया हैं. ईडी को जानकारी में पता लगा हैं कि गीतांजलि ग्रुप ना सिर्फ अपने स्टोर्स से बल्कि अन्य कंपनियों के आउटलेट से भी अपने प्रोडक्ट्स बेचती थी. सोमवार को पुणे, ठाणे और मुंबई के कई ठिकानों में छापेमारी की हैं. कुल मिलाकर ईडी ने ३५ जगहों पर छापेमारी की हैं| खबर आजतक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here