दूरसंचार कल मंगलवार को केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि दूरसंचार विभाग नई दूरसंचार नीति को फरवरी तक अंतिम रूप देने की कोशिश करेगा तथा इसे दिसंबर आखिर तक सार्वजनिक टिप्पणी के लिए जारी करेगा. संचार मंत्री सिन्हा ने कहा की हम नई दूरसंचार नीति फरवरी तक लाने की कोशिश कर रहे हैं और इसके लिए कार्यसमूह ने काम शुरू कर दिया हैं.

हमें मसौदे को दिसंबर के आखिर तक अंतिम रूप दिए जाने की उम्मीद हैं जिसे आम लोगों की राय जानने के लिए रखा जाएगा. उन्होंने बताया की सरकार को भारत नेट परियोजना का पहला चरण नवंबर तक पूरा होने की उम्मीद हैं. इसके तहत एक लाख ग्राम पंचायतों को ब्राडबैंड से जोड़ा जाना हैं. आधार को मोबाइल नंबर से जोड़ने के सवाल पर दूरसंचार सचिव अरुणा सुंदरराजन ने कहा कि सरकार उन लोगों के मोबाइल नंबर बंद नहीं करेगी जिनके पास आधार यूआईडीएआई नंबर नहीं हैं.

उन्होंने कहा कि आधार रखने वाले जिन लोगों ने अपने मोबाइल नंबर को इससे सम्बद्ध नहीं किया हैं उनके खिलाफ कार्रवाई के मुद्दे पर विभाग को आधार मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले का इंतजार हैं और सुंदरराजन ने ये भी कहा कि विदेश में लोगों को अपने मोबाइल नंबर आधार के साथ जोड़ने में मदद के लिए विकल्पों पर काम किया जा रहा हैं| खबर जी न्यूज़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here