‘एमआई मिक्स २एस’ युवाओं की पसंदीदा चीनी स्मार्टफोन कंपनी शाओमी ने अपना फ्लैगशिप ‘एमआई मिक्स २एस’ लॉन्च कर दिया हैं. यह बेजल लेस स्मार्टफोन हैं और ‘एमआई मिक्स २’ का अगला वर्जन हैं. ‘एमआई मिक्स’ और ‘आईफोन एक्स’ के बाद से बेजल लेस स्मार्टफोन का ट्रेंड शुरू हो चुका हैं और कई कंपनियों ने ‘आईफोन एक्स’ जैसे नॉच के साथ स्मार्टफोन्स लॉन्च करने शुरू कर दिए हैं.

लेकिन ‘एमआई मिक्स २एस’ एक ऐसा स्मार्टफोन हैं जो बेजल लेस भी हैं और इसमें ‘आईफोन एक्स’ जैसा नॉच भी नहीं दिया गया हैं. शंघाई में आयोजित एक इवेंट के दौरान कंपनी ने इसे लॉन्च किया हैं. ‘एमआई मिक्स २एस’ की शुरुआती कीमत लगभग ३४ हजार रुपये हैं. इसमें ६जीबी रैम के साथ ६४जीबी इंटरनल मेमोरी हैं. जबकि इसके टॉप मॉडल में ८जीबी रैम के साथ २५६जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई हैं.

इसकी कीमत लगभग ४१ हजार रुपये हैं. इसके अलावा इसका तीसरा वेरिएंट लगभग ३७ हजार रुपये का हैं और इसमें ६जीबी रैम के साथ १२८जीबी इंटरनल मेमोरी दी गई हैं. ‘एमआई मिक्स २एस’ में ५.९९ इंच की फुल एचडी प्लस स्क्रीन दी गई हैं और इसका ऐस्पेक्ट रेश्यो १८:९ का हैं. इस स्मार्टफोन में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन ८४५ प्रोसेसर के साथ अड्रेनो ६३० जीपीयू दिया गया हैं.

इसे तीन मेमोरी और रैम वेरिएंट में खरीदा जा सकता हैं जिसके बारे में हमने ऊपर बताया हैं. फोटोग्राफी के लिए इसमें दो रियर कैमरे दिए गए हैं जो १२ मेगापिक्सल के हैं. इनमें १.४ माइक्रॉन पिक्सल दिया गया हैं जबकि इसका अपर्चर एफ/१.८ हैं. एक लेंस वाइड एंगल हैं जबकि दूसरा टेलीफोटो लेंस लगाया गया हैं.

कंपनी ने कैमरे में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आधारित फीचर्स भी दिए हैं और दावा किया हैं कि यह २०६ तरह के सीन की पहचान कर सकता हैं. सेल्फी के लिए ‘एमआई मिक्स २एस’ में ५ मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया हैं. इसी कैमरे से फेस अनलॉक का भी काम होता हैं. ‘एमआई मिक्स २’ की तरह ही इसका भी फ्रंट कैमरा नीचे की तरफ दिया गया हैं

यानी सेल्फी लेने के लिए फोन को उल्टा करना होगा. इसमें वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट दिया गया हैं और फास्ट चार्जिंग के लिए इसमें यूएसबी टाइप सी भी हैं. ‘एमआई मिक्स २’ की तरह ही यह स्मार्टफोन भी सिरैमिक बॉडी का है और इसमें ७-सीरीज एल्यूमिनियम फ्रेम दिया गया हैं.

कैमरा रिम इस बार भी १८ कैरेट  गोल्ड प्लेटेड हैं, दावा किया गया हैं कि स्क्रैच भी इसमें आसानी से नहीं लगता. शाओमी के सह संस्थापक ली जुन ने लॉन्च के दौरान कहा हैं की हम ‘आईफोन एक्स’ के साथ इस  स्मार्टफोन की तुलना कर रहे हैं, क्योंकि लोग इसे बेस्ट स्मार्टफोन  बताते हैं. हम सिर्फ ये दिखाना चाहते हैं कि हम कई फीचर्स के मामले में बेस्ट से भी आगे चले गए हैं| खबर आजतक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here