मैकडोनाल्डदिल्ली स्थित कनाट प्लाजा रेस्तरां के निदेशक मंडल की आज बैठक होगी जिसमें १६९ मैकडोनाल्ड रेस्तरां को बंद होने से बचाने के लिए एक आखिरी कोशिश की जाएगी. यह बैठक कंपनी द्वारा संचालित १६९ रेस्तरां को लेकर अनिश्चितता के बीच हो रही हैं. पनी मैकडोनाल्ड्स इंडिया और विक्रम बक्शी का संयुक्त उद्यम हैं जिसमें दोनों की आधी आधी हिस्सेदारी हैं.

पिछले महीने सीपीआरएल के साथ लाइसेंस समझौता रद्द करने की घोषणा करने वाली मैकडोनाल्ड इंडिया ने कहा कि समझौता समाप्त करने के लिये दिये गये नोटिस की मियाद ५ सितंबर को खत्म हो चुकी हैं और इसके बाद फ्रेंचाइजी कंपनी मैकडोनाल्ड्स की प्रणाली और उसके बौद्धिक संपदा का उपयोग करने के लिये अधिकृत नहीं होगी. दूसरी तरफ बक्शी ने कहा कि सीपीआरएल बोर्ड बैठक में आगे की रणनीति पर विचार करेगा. इस बैठक की अध्यक्षता एनसीएलटी द्वारा नियुक्त प्रशासक न्यायमूर्ति जी एस सिंघवी करेंगे.

इससे पहले, निदेशक मंडल की हुई दो बैठकों में मैकडोनाल्ड के प्रतिनिधि शामिल नहीं हुए. इस संदर्भ में संपर्क किये जाने पर मैकडोनाल्ड इंडिया के प्रवक्ता ने कहा की, नोटिस की अवधि आज पांच सितंबर को समाप्त हो गयी. इसीलिए सीपीआरएल अब मैकडोनाल्ड्स के तौर तरीकों और उसकी बौद्धिक संपदा का उपयोग करने के लिये अधिकृत नहीं हैं. वही मैकडोनाल्ड्स इंडिया ने उत्तर और पूर्वी भारत में मौजदा १६९ रेस्तरां के लिये सीपीआरएस के लिये लाइसेंस समझौता पिछले महीने रद्द कर दिया और मैकडोनाल्ड्स ट्रेडमार्क, खाद्य पदार्थ बनाने की विधि समेत अन्य चीजों का उपयोग करने से मना कर दिया था| खबर आजतक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here