मानुषी

चीन में आयोजित मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में २०१७ के विश्व सुंदरी का खिताब अपने नाम कर लिया भारत की मानुषी छिल्लर ने. मिस वर्ल्ड प्रतियोगिया में अंतिम पांच प्रतिभागियों में शामिल होने के बाद भारतीय सुंदरी मानुषी छिल्लर ने एक सवाल का ऐसा जवाब दिया कि वो सब पर भारी पड़ गईं. प्रतियोगिता में कुल ११८ देशों की सुंदरियों ने शिरकत की थी. मानुषी सभी पर भारी पड़ गईं. भारतीय सुंदरी को यह खिताब १७ साल के बाद मिला हैं. शीर्ष पांच प्रतिभागियों में जगह बनाने के बाद मानुषी से सवाल किया गया कि उनके मुताबिक कौन सा प्रोफेशन सर्वाधिक वेतन का हकदार हैं?

इस पर मानुषी ने जवाब दिया कि मुझे लगता हैं कि मां सबसे ज्यादा सम्मान की हकदार हैं और जब आप वेतन की बात करते हैं तो यह सिर्फ नकद की बात नहीं होती हैं बल्कि मेरा मानना हैं कि यह प्रेम और सम्मान हैं जो आप किसी को देते हैं. मेरी मां मेरी जिंदगी में सबसे बड़ी प्रेरणा रही हैं. सभी मांएं अपने बच्चों के लिए बहुत कुछ त्याग करती हैं, इसलिए मुझे लगता हैं कि मां का काम सबसे अधिक वेतन या सम्मान का हकदार हैं. खिताब के आखिरी दौर के मुकाबले से पहले मानुषी ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा कि आज ६७वें मिस वर्ल्ड का फिनाले हैं.

मैं यह बयां नहीं कर सकती कि इस सफर का हिस्सा बनकर मैं कितनी खुश हूं. मैं बहुत सारे अच्छे लोगों से मिली और शानदार यादें हैं. बता दें कि मानुषी ने सान्या शहर एरीना में आयोजित समारोह में दुनिया के विभिन्न हिस्सों से १०८ सुंदरियां को पछाड़ कर यह खिताब अपने नाम किया हैं. मेडिकल की पढ़ाई करते-करते मानुषी का सेलेक्शन मिस इंडिया के लिए हुआ. अपने खान-पान से लेकर अपने लुक्स बॉडी लैंग्वेज और अपनी डॉक्टरी की पढ़ाई और क्लासेस के बीच में मैनेज करना मानुषी के लिए आसान नहीं था| खबर आजतक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here