अरूण जेटली कल से एक सप्ताह के आधिकारिक अमेरिकी दौरे पर रवाना होगें केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली और इस दौरान अरूण जेटली अन्य कार्यक्रमों के साथ विश्व बैंक और अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष की वार्षिक बैठकों में भी भाग लेगें. वित्त मंत्री अरूण जेटली भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेगें और प्रतिनिधिमंडल में रिजर्व बैंक के गवर्नर डॉ. उर्जित पटेल, आर्थिक मामलों के विभाग के सचिव सुभाष चन्द्र गर्ग, मुख्य आर्थिक सलाहकार डॉ. अरविंद सुब्रमण्यम, आर्थिक मामलों के विभाग में विशेष सचिव दिनेश शर्मा सहित अन्य सदस्य शामिल रहेंगे.

अमेरिकी दौरे के प्रथम चरण में वित्त मंत्री अरूण जेटली ९ अक्टूबर, २०१७ की सुबह न्यूयार्क पहुंचेगें और एक दिन के न्यूयार्क दौरे में जेटली बैंक ऑफ अमेरिका और भारतीय उद्योग परिसंघ की भागीदारी में निवेशकों के साथ बैठक में भाग लेगें. इसके बाद अरूण जेटली यूएसआईबीसी व सीआईआई के सीईओ के साथ बैठक में भाग लेगें. वाशिंगटन में अपने तीन दिवसीय दौरे में जेटली अमेरिका के वित्त मंत्री के साथ द्विपक्षीय बैठक में भाग लेगें और इसके साथ ही वित्त मंत्री फिक्की द्वारा “भारत अवसर सम्मेलन” विषय पर आयोजित सम्मेलन में भाग लेगें.

वित्त मंत्री अरूण जेटली जी-२० वित्त मंत्रियों और केन्द्रीय बैंकों के गवर्नर के कार्यकारी रात्रि भोज में शामिल होगें. १३ अक्टूबर, २०१७ को वित्त मंत्री आईएमएफसी और इसके बाद आईएमएफ गवर्नर के फोटो सत्र में भागीदारी करेंगे. इसके बाद जेटली आईएमएफसी पूर्ण सत्र में भाग लेगें. दोपहर में जेटली निर्वाचक संघ मे सम्मिलित बांग्लादेश, भूटान, नेपाल, श्रीलंका के लिए दोपहर का भोज देगें. इसके बाद वित्त मंत्री विकास समिति के पूर्ण सत्र की ९६वीं बैठक में भाग लेगें और अंतिम १५ अक्टूबर, २०१७ को वित्त मंत्री एक सप्ताह के अधिकारिक अमेरिका दौरे की समाप्ति पर भारत रवाना होगें|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here