मनोज कल संचार मंत्री मनोज सिन्हा ने भारत में डीओटी की पहली मोबाइल, इंटरनेट और प्रौद्योगिकी कार्यक्रम ‘इंडिया मोबाइल कांग्रेस २०१७’ की घोषणा की. इसका आयोजन २७ से लेकर २९ सितंबर, २०१७ तक नई दिल्ली के प्रगति मैदान में होगा. नोडल मंत्रालय के रूप में दूरसंचार विभाग के तत्वाधान में इंडिया मोबाइल कांग्रेस का आयोजन सेल्यूलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा किया जा रहा हैं.

इस दौरान मोबाइल और दूरसंचार ऑपरेटर के उद्योग संघ और इंटरनेट कंपनियां प्रदर्शनियां आयोजित करेंगी तथा वैश्विक और भारतीय दूरसंचार, मोबाइल, इंटरनेट कनेक्टिविटी और डिजिटल सेवा क्षेत्र के महत्व के बारे में चर्चा करेंगी. देश के सबसे बड़े और सर्वप्रथम आयोजन को इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय, कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय जैसे कई अन्य मंत्रालयों का सहयोग प्राप्त हैं और इसके अलावा केंद्र के साथ विभिन्न राज्यों के वरिष्ठ प्रतिनिधि भी इसमें भाग लेंगे.

यह सार्वजनिक निजी सहयोग का एक सटीक उदाहरण हैं, जहां सरकार और उद्योग एक मंच पर साथ होंगे. इसे भारतीय दूरसंचार उद्योग का एक बड़ा आयोजन करार देते हुए सिन्हा ने कहा, “हमें यह बताते हुए गर्व हैं कि हमारा देश अपना पहला मोबाइल, इंटरनेट और प्रौद्योगिकी कार्यक्रम, इंडिया मोबाइल कांग्रेस की मेजबानी कर रहा हैं और हमें उम्मीद हैं कि यह उप-महाद्वीप में मोबाइल और इंटरनेट प्रौद्योगिकी क्षेत्र के लिए एक बड़ा मंच साबित होगा|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here