टी-२०वनडे में नंबर वन का ताज पहनने के बाद अब टीम इंडिया का फोकस टी-२० में नंबर वन बनने पर होगा क्योंकि शनिवार से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-२० सीरीज खेली जानी हैं. पहले टी-२० का मैच धोनी के शहर रांची में खेला जाएगा. बता दें की टीम इंडिया के खिलाफ टी-२० में ऑस्ट्रेलिया पस्त नजर आई हैं. टीम इंडिया ने टी२० में ऑस्ट्रेलिया को १३ मैचों में से ९ में शिकस्त दी हैं.

ऐसे में कहा जा सकता हैं कि इस बार भी टीम इंडिया बाजी मार सकती हैं. रांची में भी टीम इंडिया का रिकॉर्ड शानदार रहा हैं. अब तक यह स्टेडियम १ टेस्ट, ४ वनडे और १ टी२० मैच की मेजबानी कर चुका हैं. टीम इंडिया ने यहां आखिरी टी-२० मैच फरवरी २०१६ में श्रीलंका के खिलाफ खेला था. भारत के खिलाफ टी२० में ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार साल २०१२ में जीत दर्ज की थी. तब से लेकर अब तक दोनों टीमों के बीच ६ टी-२० मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें छह के छह मैच भारत ने जीतें हैं. टी२० फॉर्मेट में वनडे की मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया का रिकॉर्ड बहुत शानदार हैं.

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को लगातार खेले गए पिछले ६ मैचों में हराया हैं, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्हीं की धरती पर किया गया व्हाइट वॉश भी शामिल हैं. विराट् की कप्तानी वाली भारतीय टीम जब राँची के मैदान पर उतरेगी तो उसकी निगाहें कगारुओं पर लगातार ७वीं जीत दर्ज करने पर होगी. वहीं ऑस्ट्रेलिया, टीम इंडिया से मिल रही लगातार ६ हार का सिलसिला तोड़ना चाहेंगी| खबर एनडीटीवी इंडिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here