योगी आदित्‍यनाथद इंडियन एक्‍सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक पर्यटन विभाग के प्रमुख सचिव अवनीश कुमार अवस्‍थी ने इस आशय का प्रजेंटेशन दिया हैं की राजभवन की प्रेस रिलीज में इस बात की पुष्टि की गई हैं. योगी आदित्‍यनाथ सरकार अयोध्‍या में सरयू नदी के किनारे भगवान राम की ‘भव्‍य प्रतिमा’ स्‍थापित करने की योजना बना रही हैं.

अपने प्‍लान ‘नव्‍य अयोध्‍या’ के तहत सरकार ये योजना बना रही हैं. धार्मिक पर्यटन बढ़ाने के मकसद से पर्यटन विभाग के इस प्रस्‍ताव को राज्‍यपाल राम नाइक के पास भेजा गया हैं. सरकार के इस प्रस्‍ताव में प्रतिमा की ऊंचाई १०० मीटर रखने की बात भी कही गई हैं लेकिन कई अधिकारियों के मुताबिक यह अभी अंतिम नहीं हैं. इस प्रजेंटेशन का अयोध्‍या में १८ अक्‍टूबर को दीवाली उत्‍सव मनाए जाने वाले सरकार के कार्यक्रम का ब्‍योरा भी दिया गया हैं.

इस अवसर पर राज्‍यपाल राम नाइक, मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, पर्यटन मंत्री केजे अल्‍फोंस और संस्‍कृति मंत्री महेश शर्मा उपस्थित रहेंगे.  प्रेस रिलीज में य‍ह भी बताया गया कि नेशनल ग्रीन ट्रिब्‍यूनल की अनुमति के बाद इस प्रतिमा को सरयूघाट पर स्‍थापित किया जाएगा और १९५ करोड़ वाले इस विस्‍तृत प्रोजेक्‍ट में नदी किनारे राम कथा गैलरी, दिगंबर अखाड़ा परिसर में बहुउद्देशीय ऑडीटोरियम और कई अन्‍य जनोपयोगी सेवाएं उपलब्‍ध होंगी| खबर जी न्यूज़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here