हुवावेथाइलैंड में लॉन्च किया गया हुवावे वाई ९ स्मार्टफोन और गौर करने वाली बात यह हैं कि हुवावे के नए स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन पहले लॉन्च किए जा चुके हुवावे मेट १० लाइट और हुवावे ९ आई से मेल खाते हैं. नए हैंडसेट की कीमत और उपलब्धता के बारे में अभी जानकारी नहीं मिल पाई हैं. हालांकि, कयास लगाए जा रहे हैं कि नया हुवावे हैंडसेट मार्केट में २०० यूरो यानी करीब १६००० रुपये में उपलब्ध होगा. डुअल सिम  हुवावे वाई ९ एंड्रॉयड ८.० ओरियो पर आधारित ईएमयूआई ८.० पर चलेगा. इसमें ५.९३ इंच का फुलव्यू डिस्प्ले हैं जो फुल-एचडी रिजॉल्यूशन से लैस हैं.

आस्पेक्ट रेशियो १८:९ हैं. हैंडसेट में किरिन ६५९ प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ हैं जिसकी सर्वाधिक क्लॉक स्पीड २.३ गीगाहर्ट्ज़ हैं. जुगलबंदी के लिए मौज़ूद हैं ३ जीबी रैम. बता दें कि इसी प्रोसेसर का इस्तेमाल हुवावे मेट १० लाइट और हुवावे ९ लाइट में हुआ हैं. वहीं, स्मार्टफोन के फ्रंट और रियर पैनल पर डुअल कैमरा सेटअप हैं. पिछले हिस्से पर १३ मेगापिक्सल के सेंसर के साथ २ मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा दिया गया हैं.

इसके साथ मौज़ूद हैं एलईडी फ्लैश. वहीं, फ्रंट पैनल पर १६ मेगापिक्सल के सेंसर के साथ २ मेगापिक्सल का दूसरा कैमरा दिया गया हैं. हुवावे के इस फोन की इनबिल्ट स्टोरेज ३२ जीबी हैं और ज़रूरत पड़ने पर २५६ जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल करना संभव होगा. स्मार्टफोन में वाई-फाई और ब्लूटूथ जैसे कनेक्टिविटी फीचर दिए गए हैं. बैटरी ४००० एमएएच की हैं. फोन ब्लैक, ब्लू और गोल्ड रंग में उपलब्ध होगा और पिछले हिस्से पर एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिलेगा| खबर गैजेट्स ३६० इस लिंक पर मिलेगा फोन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here