हाफिज मुंबई हमले का मास्टरमाइंड और भारत का मोस्ट वॉन्टेड आतंकी हाफिज सईद जेल से रिहा होने के बाद से भारत के खिलाफ आतंकी साजिश रच रहा हैं. अब खबर हैं कि हाफिज सईद भारत में पठानकोट जैसे हमले की साजिश रच रहा हैं. खुफिया एजेंसियों के हवाले से खबर हैं कि जम्मू और पंजाब में पाक सीमा से सटे इलाकों से आतंकी घुसपैठ कर सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तानी रेंजर आतंकी घुसपैठ के दौरान कवर फायरिंग कर मदद कर सकते हैं. हाफिज सईद नजरबंदी से रिहा होने के बाद पठानकोट की तरह बड़े आतंकी हमले की प्लानिंग में जुटा हैं.

खुफिया रिपोर्ट के बाद अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ट्रिपल हाई अलर्ट हैं. सीमा और एलओसी पर धुंध का फायदा उठा आतंकी भारत में दाखिल होने की साजिश कर रहे हैं. आतंकी संगठन जमात-उद-दावा का चीफ हैं हाफिज सईद और आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का संस्थापक भी. १३ दिसंबर २००१ में संसद पर हुए हमले की साजिश रचने वालों में भी था शामिल. ११ जुलाई २००६ को मुंबई की ट्रेनों में हुए धमाकों में भी इसका हाथ था और मुंबई में २६/११  आतंकी हमले का मास्टरमाइंड हैं. इस हमले में १६७ बेगुनाह मारे गए थे.

हाफिज सईद सिर्फ भारत में ही नहीं पूरी दुनिया में वांटेड हैं. अप्रैल २०१२ में अमेरिका ने आतंकवाद के लिए जिम्मेदार लोगों की लिस्ट जारी की. हाफिज सईद का नाम इस लिस्ट में नंबर दो पर था. अमेरिका ने इसके ऊपर एक करोड़ डॉलर का इनाम भी घोषत कर रखा हैं. भारत ने सईद के खिलाफ इंटरपोल का रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया हुआ हैं. यही नहीं, संयुक्त राष्ट्र इसके संगठन जमात-उद-दावा को आतंकी संगठन घोषित कर चुका हैं| खबर एबीपी न्यूज़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here