सीएम

अगले कुछ दिनों में लॉकडाउन लग सकता है

महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में अगले कुछ दिनों में लॉकडाउन लग सकता है. राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस बारे में संकेत दिए हैं. आज राज्य के स्वाथ्य मंत्री राजेश टोपे ने अन्य अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए सीएम उद्धव ठाकरे से कहा कि लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं. जिससे राज्य में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि नियमों के पालन के लिए लॉकडाउन जरूरी है.

उन्होंने अफसरों को लॉकडाउन जैसे प्रतिबंधों की तैयारी के निर्देश दिए. मीटिंग में कहा गया कि कोरोना पर बनाई गई टास्क फोर्स ने राज्य में कड़े नियम लगाने की अनुशंसा की है. टास्ट फोर्स ने कहा है कि ये नए नियम लॉक डाउन से भी ज्यादा कड़े होने चाहिए. बैठक में सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगर नियमों का कडाई से पालन नहीं किया गया है नही किया गया तो लॉकडाउन करके कोरोना के मामलों को नीचे लाना होगा. अधिकारियों ने सीएम को सुझाव दिया कि सरकारी दफ्तरों में लोगों के आने जाने पर रोक लगा दी जाए.

वहीं प्राइवेट ऑफिसों में अगर ५०% से ज्यादा लोग काम पर आ रहे हैं तो लॉकडाउन की तैयारी की जाए. बैठक में अफसरों ने मुख्यमंत्री को बताया कि राज्य में फिलहाल ३,५७,००० बेड्स उपलब्ध हैं. जिसमे से १,०७,००० भरे हुए हैं. इनकी भरने की संख्या फटाफट बढ़ रही हैं. राज्य में ऑक्सीजन सुविधा वाले ६०,३४९ बेड्स हैं, जिनमें से १२,७०१ बेड्स भर चुके है. वहीं ९,०३० वेंटिलेटर बेड्स में से १,८८१ बेड्स भरे हुए हैं. वहीं कई जिलों में बेड्स की संख्या कम पड़ने लगी है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़े जारी

उधर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को आंकड़े जारी करके कहा, ‘सात राज्यों महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, पंजाब, गुजरात, मध्य प्रदेश और तमिलनाडु में कोविड के ज्यादा मामले सामने आए हैं. पिछले २४ घंटों में देश में ६२,७१४ नए केस सामने आए हैं. इनमें से ८१.४६% मामले ७ राज्यों के हैं.’ मंत्रालय ने कहा है कि महाराष्ट्र इस सूची में टॉप पर चल रहा है. वहां पर कोरोना के सबसे ज्यादा ३५,७२६ नए मामले सामने आए हैं. इसके बाद छत्तीसगढ़ में ३,१६२ और कर्नाटक के २,८८६ मामले हैं| खबर जी न्यूज़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here