अमित शाह बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की अगुवाई में होने जा रही केरल में ‘जन रक्षा यात्रा’ के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शिरकत करेंगे. इसके लिए वे आज केरल पहुंचेंगे. गौरतलब हैं कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं के खिलाफ माकपा की कथित हिंसा को लेकर विरोध जताने के लिए ‘भारत माता की जय’ के नारों के बीच मंगलवार को १५ दिन की पदयात्रा शुरू की थी.

इस मुद्दे पर सत्तारूढ़ गठबंधन को हाशिये पर धकेलने और लोगों के बीच भाजपा को मजबूत करने की कोशिश करते हुए बीजेपी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कई केंद्रीय मंत्रियों सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से इसमें शामिल होने को कहा था. माना जा रहा हैं कि भाजपा केरल में वाम दलों को एक कड़ी चुनौती पेश करने वाली पार्टी के तौर पर उभर रही हैं. तीन दिन तक ठहरने के अपने कार्यक्रम के पहले दिन शाह ने मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के गृह नगर कन्नूर जिले से ‘जन रक्षा यात्रा’ शुरू की थी. नौ किमी पदयात्रा के दौरान उनके साथ काफी संख्या में समर्थक मौजूद रहे.

उन्होंने सत्तारूढ़ माकपा पर भाजपा एवं आरएसएस कार्यकर्ताओं की राजनीतिक हत्या का आरोप लगाया. शाह ने कहा, ‘‘भाजपा और आरएसएस के ८४ से अधिक कार्यकर्ता केवल इस जिले में मारे गए हैं. मैं पिनराई विजयन से पूछना चाहता हूं, उन्हें किसने मारा ? यदि उनके पास जवाब नहीं हैं तो मैं कहता हूं कि हत्याओं के लिए मुख्यमंत्री जिम्मेदार हैं.’’ भाजपा प्रमुख ने राज्य में राजनीतिक हिंसा में आरएसएस -भाजपा के मारे गए कार्यकर्ताओं के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की और उनकी याद में एक प्रदर्शनी का भी उद्घाटन किया| खबर जी न्यूज़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here