वैक्सीन

अखिलेश यादव ने लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील

भारत सरकार द्वारा १८ से ४४ साल की उम्र के लोगों को मुफ्त वैक्सीन के ऐलान के बाद उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव का कोरोना रोधी टीके के प्रति यू-टर्न देखने को मिला है. उन्होंने लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील करते हुए कहा कि हम भी टीका लगवाएं.

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के जरिए अपनी राय रखते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि जनाक्रोश को देखते हुए आख़िरकार सरकार ने कोरोना के टीके के राजनीतिकरण की जगह ये घोषणा कर दी कि वो टीके लगवाएगी. उन्होंने कहा कि हम भाजपा के टीके के ख़िलाफ़ थे पर ‘भारत सरकार’ के टीके का स्वागत करते हुए हम भी टीका लगवाएंगे व टीके की कमी से जो लोग लगवा नहीं सके थे उनसे भी लगवाने की अपील करते हैं.

जनाक्रोश को देखते हुए आख़िरकार सरकार ने कोरोना के वैक्सीन के राजनीतिकरण की जगह ये घोषणा करी कि वो टीके लगवाएगी। हम भाजपा के टीके के ख़िलाफ़ थे पर ‘भारत सरकार’ के टीके का स्वागत करते हुए हम भी टीका लगवाएंगे व टीके की कमी से जो लोग लगवा नहीं सके थे उनसे भी लगवाने की अपील करते हैं। बताते चलें कि इससे पहले अखिलेश यादव ने ऐलान किया था हम मैं बीजेपी का टीका नहीं लगाउंगा.

मैं तो नहीं लगवाऊंगा अभी टीका, मैंने अपनी बात कह दी

केंद्र सरकार द्वारा वैक्सीनेश अभियान के आगाज के जवाब में उन्होंने यह बात कही थी. जनवरी के पहले हफ्ते में उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा था, ‘‘मैं तो नहीं लगवाऊंगा अभी टीका, मैंने अपनी बात कह दी. वह भी भाजपा लगायेगी, उसका भरोसा करूं मैं… अरे जाओ भई, अपनी सरकार आयेगी तो सबको फ्री वैक्सीन लगेगी. हम भाजपा का टीका नहीं लगवा सकते हैं” हालांकि इसके जवाब में बीजेपी इसे देश के डॉक्टरों और वैज्ञानिकों का अपमान बताया था.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को देश के नाम संबोधन के दौरान कहा था कि अब १८ से ४४ साल के आयु वर्ग के लोगों के टीकाकरण के लिए भी राज्यों को टीका मुफ्त में उपलब्ध कराया जाएगा और अगले दो सप्ताह में इससे जुड़़े दिशानिर्देश तय कर लिए जाएंगे| खबर एनडीटीवी इंडिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here