अखिलेश आगरा के तारघर मैदान में आज समाजवादी पार्टी का १०वां राष्ट्रीय सम्मेलन शुरू हो गया हैं. अखिलेश यादव ने  झंडारोहण करके कार्यक्रम का आगाज किया. इस सम्मेलन में अखिलेश यादव को पांच साल के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया. सपा महासचिव आजम खान, रामगोपाल यादव, नरेश अग्रवाल, धर्मेंद्र यादव सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता मंच पर मौजूद रहे, लेकिन सपां संरक्षक मुलायम सिंह यादव और शिवपाल यादव राष्ट्रीय सम्मेलन में अभी तक नहीं पहुंचे हैं.

इस सम्मेलन में उत्तर प्रदेश सहित २५ राज्यों के पार्टी प्रतिनिधि शामिल हो रहे हैं. मुलायम सिंह यादव और शिवपाल यादव की गैरमौजूदगी में  सपा के नए संविधान के तहत राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर ५ वर्ष के लिए अखिलेश यादव की ताजपोशी हुई.  इस कार्यक्रम में देश भर से करीब १५ हजार सपा के प्रतिनिधियों के शामिल होने का दावा किया गया हैं. बुधवार की शाम को ही देश भर के सपा प्रतिनिधि आगरा पहुंच चुके हैं.

पिछले ९ महीने से मुलायम कुनबे में चल रही अखिलेश यादव और शिवपाल के बीच दुश्मनी इतनी गहरी हो गई थी कि दोनों के बीच बातचीत का सिलसिला भी थम गया था. लेकिन अब दुश्मनी की आग ठंडी हो रही हैं और बुधवार को शिवपाल ने अखिलेश को फोन करके अध्यक्ष बनने की अग्रिम बधाई दी, तो दूसरी ओर अखिलेश ने भी कहा कि चाचा शिवपाल का उन पर आशीर्वाद हैं और आगे भी रहेगा| खबर आजतक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here