फतुहाबिहार के वैशाली जिले में हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी कार्तिक पूर्णिमा के खत्म होते ही रविवार को गंगा की रेत पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी थी क्योंकि हर वर्ष लोग वहा पिकनिक मनाने जाते हैं, इस बार भी वही हुआ. लेकिन नदी मे नहाने के दौरान इस बार हादसा हो गया. वैशाली जिले के राघोपुर क्षेत्र मे पिकनिक मनाने गए लोगो मे से, डूबने के कारण ९ लोगों की मौत हो गई और जिनके शव नदी से बरामद हो चुके हैं साथ ही तलाशी अभियान जारी हैं. मरने वालों में ५ बच्चे, २ महिलाएं व २ पुरुष शामिल हैं. हादसे के शिकार हुए सभी लोग फतुहा के मिर्जापुर नोहटा इलाके के रहने वाले एक ही परिवार के थे.

हादसे की सूचना मिलते ही प्रशासन ने पहुँच कर पड़ताल शुरू कर दी और फिर फतुहा थानाध्यक्ष नसीम अहमद भी वहा पहुंचे. शवों को निकालने के लिए गोताखोरों नहीं थे तो पूर्व नगर उपाध्यक्ष संजय गोप के नेतृत्व में नोहटा निवासी युवको ने ही शवों को नदी से निकाला. इसके पश्चात ज्यो ही हादसे की खबर पटना पहुंची तो छात्र राजद के बिहार प्रदेश अध्यक्ष आकाश यादव ने घटना स्थल पर पहुँच कर फतुहा के रहने वाले उन मृतको व लापता लोगों के परिजनों से मिलकर सहानुभूति जताई और साथ ही भरोसा दिलाया कि इस दुर्घटना का जो भी जिम्मेदार होगा उसे माफ नही किया जाएगा.

आकाश यादव ने कहा कि इन मासूम जानो कि जिम्मेदार प्रदेश कि विफल सरकार हैं जो कि सिर्फ निम्न स्तर कि राजनीति करने में व्यस्त रहती हैं और किसी भी प्रकार की सुरक्षा व्यवस्था पे उसका ध्यान नहीं इसे साथ ही छात्र राजद के प्रदेश अध्यक्ष नें सरकार से माँग की हैं की जल्द से जल्द सरकार मृतकों के परिजनों को दस दस लाख रुपयों का मुआवजा दें और साथ ही दोषियों पे शख्त कारवाई करे और वहा मौके पर आकाश यादव संग छात्र राजद के पटना महानगर अध्यक्ष सैफ अली, कुम्हरार विधानसभा अध्यक्ष विजय यादव, नितेश तिवारी व अन्य छात्र राजद नेता मौजूद थे|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here