शिरडी
शिरडीमें दर्शन के लिए भक्तों की सीमित संख्या पर ढील

कोरोना काल में शिरडी के साईं दरबार में दर्शन के लिए भक्तों की सीमित संख्या पर ढील दी जा रही है. अब १२ से १५ हज़ार भक्तों को शिरडी साईंबाबा के दर्शन के लिए ऑनलाइन पास देना संभव हैं.  शिरडी के श्री साईंबाबा संस्थान विश्वस्तव्यवस्था की ओर से रविवार के दिन भक्तों के लिए जाहिर प्रकटन विस्तारित किया गया.

संस्थान की ओर से कहा गया कि पिछले एक महीने के दौरान शिरडी स्थित साईं बाबा के मंदिर में प्रतिदिन सिर्फ ६ हज़ार भक्तों को मंदिर में दर्शन के लिए ऑनलाइन पास दिया जाता था. १५ नवंबर से अबतक भक्तों के दर्शन के दौरान कोरोना वायरस के सभी नियमों का सख्ती से पालन किया गया हैं.

एक महीने के दौरान शिरडी शहर में कोरोना मरीजों की संख्या में कुछ ख़ास वृद्धि नहीं हुई. 1 महीने पहले शिरडी शहर में तक़रीबन १५० कोरोना संक्रमित मामले सामने आए थे. अब संक्रमित मरीजों की संख्या तकरीबन ५० हैं. वहीं, दूसरी ओर बृहस्पतिवार, शनिवार और रविवार तथा अन्य उत्सव, तथा सार्वजनिक छुट्टी के दिन शिरडी आनेवाले साईंभक्तों की तादाद में लगातार बढ़ोतरी हो रही हैं.

छुट्टी के दिन करीब १५००० से भी अधिक साईं भक्त दर्शन के लिए शिरडी आ रहे हैं लेकिन सिर्फ ६००० भक्त ही साईं बाबा के दर्शन कर पा रहे हैं क्योंकि ऑनलाइन पास की अनुमति ही इतनी है. उपर्युक्त स्थिति में कोरोना के संदर्भ में शासन के सभी मार्गदर्शक सूचनाओं का पालन कर भीड़ के समय ज्यादा से ज्यादा १२ हज़ार साईं भक्तों को दर्शन प्रवेश देना मंदिर प्रशासन के लिए संभव होगा| खबर आजतक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here