शशि थरूर भाजपा का विरोध करते-करते भारत का विरोध करने लगे

कांग्रेस के नेता शशि थरूर के बयान पर भाजपा ने कड़ी आपत्ति जताई हैं. पार्टी ने कहा कि कांग्रेस, भाजपा का विरोध करते-करते भारत का विरोध करने लगी हैं. कांग्रेस और पाकिस्तान की भाषा एक जैसी हो गई हैं. भाजपा प्रवक्ता प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने सोमवार को कहा कि ऐसी बहुत सी घटनाएं हुई हैं जिसमें पाकिस्तान और कांग्रेस साथ साथ खड़े दिखाई देते हैं.

सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि पाकिस्तान ने हमेशा भारत के बयान का संयुक्त राष्ट्र में विरोध किया हैं. शशि थरूर का बयान पाकिस्तान के साथ खड़ा हुआ दिखाई देता हैं. इस पर कांग्रेस को जवाब देना चाहिए. उन्हें  देश से माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं पिछले कुछ समय से ऐसी घटनाएं लगातार हो रही हैं कि कांग्रेस और पाकिस्तान के भाव और भाषा एक जैसे नजर आते हैं.

पाकिस्तान भी आरएसएस की आलोचना करता हैं, राहुल गांधी भी आलोचना करते हैं. राफेल डील पर जिस स्वर में राहुल आलोचना करते हैं. उसी स्वर में पाकिस्तान भी आलोचना करता हैं. बता दें कि शशि थरूर ने कहा हैं कि भारत की सकारात्मक और रचनात्मक छवि बनाने के बजाए संयुक्त राष्ट्र में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का भाषण भाजपा के वोटरों के लिए था.

संयुक्त राष्ट्र में भारत के वक्तव्य की कोई भी पार्टी आलोचना करे

शशि थरूर ने कहा कि ऐसा लगता हैं कि भारत में सब कुछ राजनीतिक वातावरण ही हैं. सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि कभी भी भारत की यह परंपरा नहीं रही कि संयुक्त राष्ट्र में भारत के वक्तव्य की कोई भी पार्टी आलोचना करे. क्योंकि संयुक्त राष्ट्र में दिया गया वक्तव्य किसी पार्टी का नहीं बल्कि भारत का बयान वक्तव्य माना जाता हैं.

मगर शशि थरूर ने जिस ढंग से सवाल खड़ा किया हैं बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण हैं. दरअसल, शनिवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संयुक्त राष्ट्र की आमसभा में पाकिस्तान को जमकर घेरा. उन्होंने आतंकवाद को शह देने के मुद्दे पर पाकिस्तान को लताड़ लगाते हुए कहा कि दोनों देशों के बीच वार्ता की प्रक्रिया विफल होने के लिए इस्लामाबाद को दोषी ठहराया.

विदेश मंत्री ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के ७३वें अधिवेशन को संबोधित करते हुए संयुक्त राष्ट्र से भारत की पहल अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद पर व्यापक समझौता को शीघ्र स्वीकार करने की अपील की ताकि इस वैश्विक अभिशाप को स्पष्ट शब्दों में परिभाषित किया जा सके क्योंकि पाकिस्तान आतंकियों को स्वतंत्रता सेनानी कहता हैं| खबर आजतक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here