मंत्री मोदी के मंत्री का विवादास्पद बयान

जहाँ एक ओर बलात्कार जैसे संदिग्ध मामले में पूरा देश गुस्सा हैं, वहीं दूसरी ओर मोदी सरकार के एक मंत्री ने बेहद विवादास्पद बयान दे दिया हैं. केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार ने रेप केस पर कहा कि इतने बड़े देश में रेप की एक-दो घटनाएँ हो जाए तो बात का बतंगड़ नहीं बनाना चाहिए.

केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने शनिवार को बरेली में ये विवादास्पद बयान दिया हैं. रेप केस पर एक सवाल में उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाएँ दुर्भाग्यपूर्ण होती हैं, पर कभी-कभी इन्हें रोका नहीं जा सकता हैं. सरकार सक्रिय हैं सब जगह, कार्रवाई कर रही हैं. इतने बड़े देश में एक-दो घटनाएँ हो जाए तो बात का बतंगड़ नहीं बनाना चाहिए.

केंद्रीय मंत्री का ये बयान उस समय आया जब कुछ घंटे पहले ही केंद्र सरकार ने १२ साल तक की बच्ची से रेप पर फांसी की सजा देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी हैं. शनिवार को ही प्रधानमंत्री आवास पर केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया. अब सरकार इसके लिए अध्यादेश लाएगी.

भाजपा शासित राज्यों जम्मू-कश्मीर और उत्तर प्रदेश में बीते दिनों दो गैंगरेप की ऐसी वारदातें हुईं हैं, जिसने पूरे देश को झकझोर दिया हैं. मोदी सरकार एक ओर तो कठुआ और उन्नाव गैंगरेप के बाद देशभर में उठे गुस्से को देखते हुए बच्ची से दुष्कर्मी को फांसी की सजा दिलाने के लिए अध्यादेश लाने जा रही हैं,

लेकिन सरकार के ही मंत्री ऐसे संवेदनशील मामलों में इतना गैरजिम्मेदाराना बयान देकर मुश्किलें बढ़ाने का काम कर रहे हैं. कठुआ गैंगरेप केस में पहले से ही सरकार में शामिल बीजेपी के मंत्री आरोपियों को समर्थन देकर पार्टी की फजीहत करा चुके हैं. अब केंद्रीय मंत्री का ये बयान पार्टी की फिर से किरकिरी करा सकता हैं| खबर आजतक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here