बिहार दिवस कार्यक्रम बीते ११ तारीख की शाम को मुंबई स्थित षणमुखानंद ऑडिटोरियम में बिहार फ़ाउंडेशन द्वारा बिहार दिवस कार्यक्रम का आयोजन हुआ जिसका उदघाटन महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने किया. बिहार दिवस कार्यक्रम के दौरान बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे.

बिहार दिवस कार्यक्रम के दौरान भोजपुरी फिल्म जगत के रुतबे

बिहार फ़ाउंडेशन विगत ९ वर्षों से मुंबई में “बिहार दिवस कार्यक्रम” का आयोजन करता आ रहा हैं और सम्मानित करता हैं बिहार के उन सभी कलाकारों और विशेष जनों को जो बिहार से बाहर निकल अपने अपने छेत्र में अपनी प्रतिभा से उम्दा कार्य कर राज्य का और अपने देश नाम उज्वल कर रहे हैं.

इस बार बिहार के गोपालगंज के रहने वाले पंकज त्रिपाठी जो बॉलीवुड के मशहूर नामों में शामिल हो चुके हैं उन्हें भी अपनी सराहनीय अदाकारी के लिए सम्मानित किया गया हैं. अब बात करें कार्यक्रम के दौरान भोजपुरी फिल्म जगत के रुतबे की तो ये भी कम नहीं भोजपुरी फिल्म जगत में सम्मान प्राप्त करने वालों में शामिल हैं राजीव मिश्रा जिन्होंने अपनी गायकी मैं उम्दा प्रस्तुति देने और भोजपुरी को साफ छवि की ओर ले जाने के प्रयास हेतु सम्मानित किया गया.

साथ साथ भोजपुरी फिल्म जगत की और भी कलाकारों को सम्मानित किया गया जिसमें मुख्य नाम हैं संभावना सेठ, श्यामली श्रीवास्तव, शिविका दीवान व अन्य. आने वाले दिनों में राजीव मिश्रा की तीन भोजपुरी फ़िल्मे रिलीज होने वाली हैं. फिलहाल राजीव बीग गंगा पे प्रसारित होने वाले कार्यक्रम भक्ति सागर में बतौर एंकर अपनी प्रस्तुति दे रहे हैं.

बिहार दिवस कार्यक्रम के दौरान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फर्नांडिस ने बिहार के महापर्व छठ पूजा की तैयारी के लिए सरकारी स्तर पर एक कमेटी गठित करने की घोषणा की और इसके अलावा जो भी बिहारी कैंसर पीड़ित अपने इलाज हेतु मुंबई आते हैं उनके रहने के लिए मकान की व्यवस्था करने का आश्वासन दिया कार्यक्रम के दौरान ढेरों संख्या में प्रवासी बिहारी उपस्थित रहे|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here