प्रधानमंत्री प्रधानमंत्री ने नमो ऐप के जरिए कार्यकर्ताओं से की बात

आज गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नमो ऐप के जरिए कर्नाटक बीजेपी के सभी जन प्रतिनिधियों, विधानसभा चुनाव के सभी उम्मीदवारों, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से बात की. प्रधानमंत्री ने इस दौरान उम्मीदवारों को चुनाव प्रचार के मुद्दों को बताया. बता दें कि कर्नाटक की २२४ विधानसभा सीटों के लिए १२ मई को वोट डाले जाएंगे.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पहले राजनीतिक दल विकास के मुद्दे पर राजनीति नहीं करते थे, बल्कि जाति-पंत-धर्म के आधार पर राजनीति करते थे. पीएम ने कहा कि कुछ राजनीतिक दल एक जाति को चुनाव से पहले लॉलीपॉप पकड़ाते हैं और फिर चुनाव में उनका उपयोग करते हैं. चुनाव बदल जाता हैं और इसी तरह हर नए ग्रुपों को लॉलीपॉप देते हैं.

उन्होंने कहा कि भारत के राजनीतिक कल्चर को कांग्रेस के कल्चर से मुक्ति दिलानी होगी. प्रधानमंत्री ने उम्मीदवारों से कहा कि हमें सिर्फ विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ना हैं. आपको इस दौरान चौकन्ना रहना होगा, क्योंकि राजनीतिक पार्टियां बीजेपी के खिलाफ झूठ फैला रही हैं. हमें झूठ से भी लड़ना हैं और विकास-सच की लड़ाई भी लड़नी हैं.

आज कांग्रेस की वजह से ही राजनीति की गलत छवि बनी हैं. प्रधानमंत्री ने इस दौरान ४ साल में केंद्र की ओर से कर्नाटक को दी गई मदद के बारे में बताया. भाजपा प्रतिनिधियों से बात करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि विदेशी एजेंसियों के जरिए चुनाव में गुमराह करने की कोशिश की जा रही हैं. कर्नाटक में माताओं-बहनों को टॉयलेट से वंचित रखा.

क्या ये ३४ लाख टॉयलेट अमीरों के लिए बने हैं

केंद्र सरकार ने चार साल में ३४ लाख टॉयलेट बनाए हैं. पीएम ने कहा कि मुझपर आरोप लगाया जाता हैं कि मोदी सिर्फ धन्नासेठों के लिए काम करता हैं. क्या ये ३४ लाख टॉयलेट अमीरों के लिए बने हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि आज जो सरकार आप यहां चुनेंगे, वो आजादी के ७५ साल पूरे होने पर २०२२ तक रहेगी. आप ऐसी सरकार चुनें जो केंद्र सरकार के न्यू इंडिया को साथ लेकर चले.

मोदी ने कहा कि दूसरे राजनीतिक दल वंशवाद, जातिवाद, पैसों के आधार पर चुनाव लड़ रहे हैं. लेकिन हमारी पार्टी संगठन की शक्ति और सबका साथ-सबका विकास के मंत्र के साथ चल रहे हैं. उन्होंने कहा कि अब जब लोगों को लग रहा कि कांग्रेस हारने वाली हैं तो लोग त्रिशंकु विधानसभा की बात कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि २०१४ में भी इस प्रकार की बातें की गई थीं. मैं लोगों से अपील करता हूं कि आप पूर्ण बहुमत की सरकार लाइए. दुनिया में आज भारत का नाम रोशन हुआ हैं इसका कारण केंद्र में पूर्ण बहुमत की सरकार हैं| खबर आजतक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here