पोर्टल नरेंद्र मोदी ‘मैं नहीं हम’ नामक पोर्टल और ऐप लांच करेंगे

आज यानी बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘मैं नहीं हम’ नामक पोर्टल और ऐप लांच करेंगे. इस मौके पर पीएम आईटी और इलेक्‍ट्रॉनिक विनिर्माण क्षेत्र के उद्यमियों से संवाद भी करेंगे. पीएम के साथ देश भर के १०० से ज्‍यादा स्‍थानों से आईटी और इलेक्‍ट्रॉनिक विनिर्माता वीडियो कांफ्रेंस के जरिए आयोजन से जुड़ेंगे.

‘सेल्‍फ फॉर सोसायटी’ की थीम पर काम करने वाला यह पोर्टल आईटी क्षेत्र से जुड़े कारोबारियों और संगठनों को सामाजिक सरोकारों और समाज सेवा से जुड़े उनके प्रयासों को एक साथ लाने का मंच प्रदान करेगा. प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार इसके माध्‍यम से प्रौद्योगिकी का लाभ समाज के कमजोर तबके तक पहुंचाने के लिए परस्‍पर सहयोग के प्रयासों में तेजी लाई जा सकेगी. पोर्टल के जरिए समाज की बेहतरी के लिए काम करने के इच्‍छुक लोगों की व्‍यापक सहभागिता को भी बढ़ावा दिया जा सकेगा. प्रधानमंत्री इस अवसर पर कई उद्योगपतियों से मिलेंगे और आईटी पेशेवरों तथा आईटी और इलेक्‍ट्रॉनिक उपकरण बनाने वाली कंपनियों के कर्मचारियों को संबोधित करेंगे.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों से जुड़ने और अलग-अलग मुद्दों पर बात करने के लिए नमो ऐप का इस्तेमाल करते हैं. ये नमो ऐप पीएम मोदी का ऑफिशियल ऐप हैं. एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर इसकी रेटिंग ४.६ है और इसे ५० लाख से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड कर रखा हैं. मोदी यंग आंत्रप्रेन्योर्स, महिलाओं, छात्रों और किसानों से नमो ऐप के जरिए सीधी बात करते हैं| खबर आजतक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here