दाऊद दिल्ली पुलिस ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम गैंग के तीन लोगों को गिरफ्तार कर कामयाबी हासिक की हैं. ये तीनों दाऊद के गैंग यानी डी कंपनी से आते हैं. पुलिस ने इन तीनों को बुलंदशहर से गिरफ्तार किया हैं. ये तीनों दाऊद इब्राहिम के आदेश पर उत्तर प्रदेश के शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी को मारने की साजिश कर रहे थे.

दाऊद के काफी करीबी फारूक टकला को गिरफ्तार किया गया था

गिरफ्तार किये गये आरोपियों के नाम हैं आरिफ, अबरार और सलीम. बता दें कि पिछले दिनों दाऊद के काफी करीबी सहयोगी फारूक टकला को गिरफ्तार किया गया था और उसे दुबई से भारत लाया गया था. टकला १९९३ मुंबई बम ब्लास्ट के बाद से ही विदेश भाग गया था. इतना ही नहीं, दाऊद भी १९९३ मुंबई बम ब्लास्ट का मुख्य आरोपी हैं.

गौरतलब हैं कि १२ मार्च, १९९३ को मुंबई में एक के बाद एक १२ बम धमाके हुए थे. बम धमाके में २५७ लोगों की मौत हो गई थी, जबकि ७०० से ज्यादा लोग घायल हुए थे. इन धमाकों में बड़ी मात्रा में आरडीएक्स का इस्तेमाल किया गया था. पहले दौर में दिए गए फैसले में अदालत ने १०० लोगों को दोषी पाया था, जिन्हें फांसी और उम्रकैद की सजा हुई थी.

इन धमाकों में २७ करोड़ रुपये की संपत्ति का नुकसान हुआ था. इस मामले में १२९ लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर की गई थी. अभी इस मामले में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम, टाइगर मेमन समेत २७ आरोपी फरार हैं| खबर एनडीटीवी इंडिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here