किडनी ट्रांसप्लांट सूत्रों से आ रही खबरों से पता चल की वित्त मंत्री अरुण जेटली को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती किया गया हैं. आज किडनी ट्रांसप्लांट के लिए वहां उनका ऑपरेशन होने वाला हैं. जानकारी के अनुसार ६५ वर्षीय वित्त मंत्री जेटली किडनी से संबंधित बीमारी से जूझ रहे हैं और सोमवार से कार्यालय नहीं जा रहे हैं.

अरुण जेटली ने खुद कहा कि उनका किडनी ट्रांसप्लांट होना हैं

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने खुद ही गुरुवार को ट्वीट कर किडनी की समस्या से पीड़ित होने की जानकारी दी थी. सूत्रों ने कहा कि जेटली को घर में नियंत्रित माहौल में रखा गया था और आज शाम उन्हें एम्स लाया गया. उन्होंने कहा कि कल “किडनी ट्रांसप्लांट” के लिए उनका ऑपरेशन होना हैं. उन्होंने बताया कि गुर्दा दान करने वाले की सारी प्रक्रियाएं पूरी की जा चुकी हैं.

वित्त मंत्री अरुण जेटली अगले सप्ताह १० वें भारत-ब्रिटेन आर्थिक एवं वित्तीय वार्ता में भाग लेने लंदन जाने वाले थे, लेकिन उनकी यह यात्रा रद्द कर दी गई हैं. उन्होंने ट्वीट कर लिखा था की, मेरा गुर्दे से संबंधित समस्याओं तथा कुछ संक्रमणों का इलाज चल रहा हैं. हालांकि उन्होंने बीमारी की विस्तृत जानकारी नहीं दी थी.

उन्होंने कहा था की, अभी नियंत्रित माहौल में घर से ही काम कर रहा हूं. मेरा आगे का इलाज मेरे चिकित्सकों पर निर्भर करेगा. जेटली का किडनी ट्रांसप्लांट ऑपरेशन अपोलो हॉस्पिटल के गुर्दा रोग विशेषज्ञ डॉक्टर संदीप गुलेरिया के द्वारा किया जाने वाला हैं. डॉ संदीप एम्स के निदेशक एवं जेटली के पारिवारिक मित्र रणदीप गुलेरिया के भाई हैं.

अरुण जेटली का सितंबर २०१४ में बैरिएट्रिक ऑपरेशन हुआ था. लंबे समय से मधुमेह के कारण वजन बढ़ने की समस्या के निदान के लिए यह ऑपरेशन किया गया था. यह ऑपरेशन पहले मैक्स हॉस्पीटल में हुआ था पर बाद में कुछ दिक्कतें आने के कारण उन्हें एम्स स्थानांतरित किया गया था. कुछ साल पहले उनके हृदय का भी ऑपरेशन हुआ था| खबर एनडीटीवी इंडिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here