अरुण जेटली अरुण जेटली अंतरिम बजट पेश करेंगे इस बात की पुष्टि वित्त मंत्रालय के शीर्ष सूत्रों ने की

एक फरवरी को वित्त मंत्री अरुण जेटली अंतरिम बजट पेश करेंगे. इस बात की पुष्टि वित्त मंत्रालय के शीर्ष सूत्रों ने की हैं. बता दें कि जेटली द्वारा बजट पेश किए जाने को लेकर कई प्रकार की बातें हो रही थीं. कहा जा रहा था कि उनकी तबीयत ठीक नहीं हैं ऐसे में हो सकता हैं कि अंतरिम बजट उनकी जगह कोई और पेश करे. हालांकि, शीर्ष सूत्रों ने ऐसे अटकलबाजियों को सिरे से खारिज कर दिया हैं.

साथ ही सूत्रों ने इस बात की भी पुष्टि की हैं कि वित्त मंत्री जेटली बजट भाषण भी पढ़ेंगे. जेटली इस समय अमेरिका में हैं, जहां उनका इलाज चल रहा है. अरुण जेटली ने न्यूयॉर्क से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एक कॉन्क्लेव को संबोधित किया और कहा की चुनावी वर्ष का बजट आम तौर पर एक अंतरिम बजट होता हैं, यही परंपरा रही हैं और कोई कारण नहीं होना चाहिए जिससे कि हम उस परंपरा से दूर हो जाएं.

लेकिन तब अर्थव्यवस्था का बड़ा हित हमेशा तय करता हैं कि अंतरिम बजट में क्या होना चाहिए और यह कुछ ऐसा हैं जिस पर चर्चा या खुलासा इस स्तर पर नहीं की जा सकती. वित्त मंत्री को एक फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार का आखिरी और अपना छठा बजट पेश करना हैं.

यह बजट आम बजट के जैसा ही होगा

यह अंतरिम बजट होगा, लेकिन उम्मीद जताई जा रही हैं कि जेटली द्वारा पेश किया जाने वाला यह बजट आम बजट के जैसा ही होगा. बता दें कि जेटली को किडनी संबंधी बीमारी हैं जिसकी जांच के लिए वह अमेरिका में हैं. जेटली का दिल्ली के एम्स में १४ मई, २०१८ को किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था. ट्रांसप्लांट के दौरान जेटली को डायलसिस पर रखा गया था.

उस दौरान अरुण जेटली की जगह रेलमंत्री पीयूष गोयल को वित्त मंत्रालय की अतिरिक्त जिम्मेदारी को सौंपी गई थी. हालांकि, किडनी ट्रांसप्लांट होने के बाद जेटली ने २३ अगस्त २०१८ को वित्त मंत्रालय का कार्यभार संभाल लिया था. ट्रांसप्लांट से पहले भी जेटली को सर्जरी से गुजरना पड़ा था. वर्ष २०१४ के सितंबर में जेटली ने वजन कम करने के लिए बैरियाट्रिक सर्जरी कराई थी. यही नहीं, कुछ साल पहले जेटली की हॉर्ट सर्जरी भी हो चुकी हैं| खबर आजतक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here