मोदी जी जब विदेश दौरे पर जाएं तो दूसरे मोदी जी को लेते आयें

विदेश

चुनावी राज्य मेघालय के अपने दूसरे दौरे में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर मंगलवार को निशाना साधा और आरोप लगाया कि उसने बैंकों के कर्ज के चूककर्ता विजय माल्या और नीरव मोदी को देश से बाहर जाने की अनुमति देकर भ्रष्टाचार में सक्रिय भागीदारी की हैं. राहुल पूर्वोत्तर राज्य में प्रचार के लिए दो दिवसीय दौरे पर हैं. वह तूरा और शिलांग में रोडशो करेंगे और कल जयंतिया हिल्स में रैली करेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष ने ईसाई बहुल राज्य में गिरजाघरों और धार्मिक संस्थानों के सौंदर्यीकरण के केंद्र के प्रस्ताव की आलोचना की और दावा किया कि आजकल पूर्वोत्तर के लोगों के प्रति भेदभाव बहुत अधिक होने लगा हैं और उनका निरादर किया जा रहा हैं.

राहुल ने कहा कि विजय माल्या और नीरव मोदी स्कैंडल से हमें यह पता चला कि सरकार न केवल भ्रष्टाचार मिटाने में नाकाम रही बल्कि वह उसमें सक्रिय भागीदारी भी कर रही हैं. इस सरकार ने उम्मीद, सुरक्षा और आर्थिक विकास देने के बजाए केवल नाउम्मीदी, बेरोजगारी, भय, नफरत और हिंसा दी हैं. हीरा कारोबारी नीरव मोदी के देश छोड़कर भागने की घटना के बहाने केंद्र से चुटकी लेते हुए राहुल ने कहा की मैं, हम सबकी तरफ से प्रधानमंत्री जी से अनुरोध करता हूं कि जब वह अपने विदेश दौरों में से किसी एक और दौरे पर जाएं तो दूसरे मोदी जी को वापस ले आएं.

राहुल ने कहा कि मेहनत से की गई अपनी कमाई को वापस पाकर एक देश के तौर पर हम बहुत आभारी होंगे. भाजपा पर हमला जारी रखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा की मैं जानता हूं कि उनके पास बहुत सारा पैसा हैं क्योंकि कुछ बेहद अमीर भारतीय उनके समर्थक हैं, जिनमें शायद वे भी शामिल हैं जो भारतीय बैंकों के पैसे लेकर भाग गए हैं. उन्होंने मेघालय के जनजातीय समुदाय के लोगों से कहा कि २७ फरवरी को राज्य विधानसभा चुनाव में वह भगवा दल को सबक सिखाएं| खबर जी न्यूज़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *