राम जन्मभूमि पर क्या-क्या हुआ आज और क्यों बना विश्व रिकॉर्ड

आज की छोटी दिवाली अयोध्यावासियों के लिए रही विशेष और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए भी ये दिवाली बेहद खास हैं. अयोध्या में आज लेजर शो के जरिए राम कथा का आयोजन किया गया और सीएम योगी ने सरयू तट पर आरती की. खास बात ये रही की सीएम योगी आदित्यनाथ सरयू तट पर राम की पैड़ी पहुंचे, जहां लोगों ने १,८७,२१३ दीये जलाये थे जिसने एक नया रिकॉर्ड कायम किया. आयोजकों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पिछला रिकॉर्ड १,५०,००९ दीयों का था और इसके साथ ही आज अयोध्या में दीप जलाने का वल्ड रिकॉर्ड बना.

छोटी दिवाली के मौके सरयू नदी के तट पर दीप प्रज्ज्वलित कर उत्सव मनाया गया जहा सीएम योगी आदित्यनाथ ने गंदगी और गरीबी से मुक्त भारत बनाएंगे, आतंकवाद और सांप्रदायिकता मुक्त भारत बनाएंगे की बात कही और देश में राम राज्य की स्थापना का संकल्प लेते हुए अपना भाषण संपन्न किया. योगी ने कहा की पीएम मोदी के नेतृत्व में देश सशक्त बन रहा हैं, राम-राज्य की परिकल्पना को हम साकार करेंगे. अयोध्या में पहले बिजली नहीं आती थी, अब यहां बिजली आती हैं, आगे २४ घंटे बिजली देने की तैयारी हैं. पिछले सरकार बिजली देने में भेदभाव करती थी, आज बिना भेदभाव बिजली देना ही रामराज्य हैं.

हमने गरीब बच्चों को मुफ्त जूते, ड्रेस किताबें दीं, ३५ लाख लोगों को राशन कार्ड दिए. जनता का ध्यान भटकाने नहीं, अपनी योजनाओं के साथ अयोध्या आए हैं. युवाओं को रोजगार मिले यह सरकार की जिम्मेदारी हैं. उन्होंने कहा सभी को अपना घर, रोजगार, बिजली देना ही राम राज्य हैं. गरीबों को छत मिले यही राम राज्य हैं. जिस गरीब के घर में कभी रसोई गैस का चुल्हा नहीं, तो जब वह घर में चूल्हा जलाता हैं, तो वही रामराज्य हैं. कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने सभी लोगों को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं भी दी| खबर आजतक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *