केबीसी में अमिताभ बच्चन को क्या क्या बता देते हैं उनके ‘कंप्यूटर जी’

केबीसीभारत का सबसे पॉपुलर टीवी गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ हैं और इसकी लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगता सकते हैं कि एक सीज़न खत्‍म होते ही लोग उसके दूसरे सीज़न का इंतजार करने लगते हैं. केबीसी में पूछे जाने वाले सवाल और अमिताभ बच्‍चन का अंदाज़ दोनों ही शो में लोगों की दिलचस्‍पी बनाए रखते हैं. लेकिन पर्दे के पीछे आखिर केबीसी में क्या क्या होता हैं? ये सवाल लोगों के मन में उठते रहते हैं. यही नहीं लोग यह भी जानना चाहते हैं कि अमिताभ बच्‍चन की कंप्‍यूटर स्‍क्रीन पर क्‍या-क्‍या दिखता हैं? तो आज हम बिग बी के ‘कंप्‍यूटर जी’ के राज खोलने जा रहे हैं.

‘कौन बनेगा करोड़पति’ के एक कंटेस्टेंट अभनिव पांडे ने बताया कि अमिताभ बच्चन अपने ‘कम्यूटर जी’ की स्क्रीन पर क्या देख पाते हैं. अभिनव ने एक सोशल नेटवर्किंग साइट के जरिए इस सवाल का जवाब दिया हैं. दरअसल, अभनिव से पहले जो कंटेस्‍टेंट हॉट सीट पर बैठा था तब वो फ़िंगर फर्स्‍ट कंटेस्‍टेंट के तौर पर अमिताभ बच्चन के ठीक पीछे बैठे थे, जहां से उन्हें अमिताभ बच्चन की स्क्रीन दिखाई दे रही थी. अभनिव के मुताबिक अमिताभ बच्‍चन का कंप्‍यूटर शायद रिस्‍पॉन्सिव हैं और शायद वह कॉन्‍टेंट स्‍किप करने के साथ ही उसे थोड़ा-बहुत ऑपरेट भी कर सकते हैं. हालांकि टाइमर और सवाल सेट करने वाला कंप्‍यूटर ऑपरेटर किसी दूसरे कमरे में बैठता हैं. वहीं कंटेंस्‍टेंट का कंप्यूटर अनरिस्‍पॉन्‍सिव होता हैं और वह कॉन्‍टेंट में कोई बदलाव नहीं कर सकते हैं.

अमिताभ बच्चन की स्क्रीन पर सवाल, ऑप्शन, सवाल का पड़ाव, बची हुई लाइफलाइंस दिखाई देती हैं. अगर बीच में बिग बी कंटेंस्‍टेंट का नाम, शहर, जॉब या गांव के बारे में भूल जाएं तो वह अपने कंप्‍यूटर की स्‍क्रीन पर सारी जानकारी देख सकते हैं. अकसर लोगों को लगता हैं कि अमिताभ बच्‍चन को पहले से ही सवालों के जवाब मालूम होते हैं, लेकिन ऐसा हरगिज नहीं होता. लॉक किए जाने तक खुद बिग बी को भी सवाल का सही जवाब नहीं दिखता हैं. जवाब लॉक करने के बाद ही उन्हें भी सही जवाब पता चलता हैं. अमिताभ बच्चन की स्क्रीन पर एक दूसरी विंडो में ‘फोन अ फ्रेन्ड’ नॉमिनी की डीटेल भी दिखती हैं. उनकी स्क्रीन पर लगा टाइमर उन्हें ब्रेक के समय के बारे में बताता रहता हैं. अगर वो चाहें तो इस समय को घटा-बढ़ा भी सकते हैं| खबर एनडीटीवी इंडिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *