मुंबई में हिंदी फ़ीचर फिल्म ‘पहल’ का ट्रेलर लाँच

पहलकई दिनों से चर्चाओं में चल रही अभिनेता राजशेखर साहनी और प्रियंका रघुवंशी अभिनीत हिंदी फीचर फिल्‍म ‘पहल’ का ट्रेलर आज मुंबई में एक भव्‍य कार्यक्रम के दौरान लॉन्च किया गया. फिल्‍म के निर्माता हैं रामसूरत बिन्द और ट्रेलर लॉन्च के दौरान एकलव्य फिल्म्स एंड टेलीविजन के बैनर तले बनी फिल्म ‘पहल’ के कई कलाकार और गीतकार, संगीतकार और गायक उपस्थित रहे.

बता दें कि रामसूरत बिन्द के साथ श्रीनाथ केवट, श्रीमती उर्मिला देवी और नगेन्द्र बिन्द इस फिल्‍म के सह निर्माता हैं, जो एकलव्य फिल्म्स एंड टेलीविजन मुंबई के बैनर तले बनी हैं. हालांकि फिल्‍म के रिलीज डेट की घोषणा अभी नहीं की गई हैं. वहीं, ट्रेलर लांच के मौके पर फिल्‍म ‘पहल’ के निर्देशक  संजय आर निषाद ने कहा कि अब जहां तक फिल्‍म की बात हैं, तो अब ट्रेलर आउट हो चुका हैं, जिसको देखकर स्पष्ट हो जाता हैं कि इसमें लोगों को कितना मजा आने वाला हैं.

फिल्‍म ‘पहल’ एक बेहतरीन सामाजिक फिल्म हैं, जिसमें दर्शकों के लिए सुंदर गीत संगीत के साथ साथ शिक्षा और नशा उन्मूलन के क्षेत्र में फिल्म अपना प्रभाव छोड़ेगी ऐसा विश्वास हैं की ये फ़िल्म दर्शकों को अंत तक देखने को विवश और रोमांचित करेगी. फ़िल्म के लेखक सुरेश कुमार एकलव्य ने इस फिल्‍म की कहानी को जिस सहजता के एक सूत्र में पिरोया हैं, वो काबीले-तारीफ हैं. मेरा मानना हैं कि फिल्‍म ‘पहल’ इतनी खूबसूरत पटकथा वाली  अपने तरह की अनूठी फिल्‍म हैं.

गाने बहुत ही सुन्दर और कर्णप्रिय हैं. फिल्म की शूटिंग आजमगढ़ जनपद के राजापुर सिकरौर, विद्यावनपुर, सरायमीर, खुर्रमपुर और हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जनपद के पावंटा साहिब की सुंदर घाटियों में शूट किया गया हैं. फिल्‍म ‘पहल’ के कथा पटकथा एवं गीत सुरेश कुमार एकलव्य के हैं. म्युजिक अरेंजर अर्जुन सिंह जवड़ा हैं,  संगीत से संवारा हैं पंचम निषाद और अजय कुमार प्रजापति ने. फिल्म में गायक पंचम निषाद, गायिका दीपमाला और रेखा राव ने अपनी सुरीली आवाज से गानों में जान डाली हैं.

फ़िल्म के कोरियोग्राफर सागर शान हैं तथा सह निर्देशक आयुष साहनी और रामसूरत बिन्द हैं. डीओपी अशोक साहनी, कैमरा मैन विपिन गौड़, सोनू कुमार हैं तथा मेकअप मैन ओमप्रकाश ओम, अनुघा. बात करे फ़िल्म के कास्ट की तो फिल्म के मुख्य कलाकार के रूप में राजशेखर साहनी, प्रियंका रघुवंशी, ओमप्रकाश ओम, सागर शान, विद्या सिंह रावत, सुभाष भारती, प्रमिला देवी, महिमा त्रिपाठी,  बृजनाथ सिंह, सुनील निषाद, केतन सोनी, विपिन गौड़, सूर्यदेव यादव, आशा देवी, अलिरेन्द्र मिश्रा, अजय कुमार, प्रजापति, असीम साहनी, राहुल साहनी, धनश्याम व अन्य|

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *